• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड में शनिवार से सोमवार तक बंद रहेंगी दुकानें, जमशेदपुर में केवल दो बजे तक ही खुलेगा बाजार

|

रांची। झारखंड में कोरोना के मामले कम होने के बाद प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बुधवार को बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि शनिवार शाम 5 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छूट मिलेगी। जमशेदपुर को छोड़कर अन्य जिलों में दुकानें खुलने का समय 2 घंटे बढ़ा दिया गया है। अब 23 जिलों में शाम चार बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति होगी। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दी है। इसके अलावा प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के साथ सैलून की दुकानों को भी खोलने की अनुमति सरकार ने दी है। बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकारी की बैठक में ये सभी फैसले लिये गए हैं।

jharkhand unlock first phase all shop close till moday from saturday

बैठक के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि जमशेदपुर में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए फिलहाल वहां 2 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके तहत अब शनिवार सुबह 5 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान इमरजेंसी सेवा छोड़कर लोगों के घरों से निकलने पर पबांदी रहेगी।

वहीं इस बीच CM हेमंत सोरेन ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के रूप में लॉकडाउन कई बार बढ़ाया। कोरोना संक्रमण की दर का मूल्यांकन करने के बाद सरकार अब धीरे-धीरे जीवन सामान्य करने पर विचार कर रही है। हम सबको अभी सतर्क रहना होगा।

वनइंडिया Exclusive: यूपी में कोरोना की दूसरी लहर से जुड़े हर मुश्किल सवाल का ब्रजेश पाठक ने दिया जवाबवनइंडिया Exclusive: यूपी में कोरोना की दूसरी लहर से जुड़े हर मुश्किल सवाल का ब्रजेश पाठक ने दिया जवाब

वहीं, अनलॉक-1 में नए मरीज की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कहीं ज्यादा रही। 1 जून से 8 जून के बीच राज्य भर में 6 हजार 682 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि, इसी दौरान केवल 3 हजार 814 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 73 लोगों की मौत कोरोना से राज्य भर में हुई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 603 नए मरीज मिले हैं। जबकि, 803 संक्रमित कोरोना को मात दिए हैं। वहीं इस दौरान 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

English summary
jharkhand unlock first phase all shop close till moday from saturday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X