• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

युवक को जंजीर से बांध कर रखते थे घरवाले तो गुस्से में उसने निगल लिया ताला फिर हुआ ये हाल

|

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स के ईएनटी विभाग में गुरुवार को डॉक्टरों ने गले के नीचे फंसे ताले को मरीज की गर्दन खोलकर जटिल सर्जरी की गई। यह सर्जरी ईएनटी के एचओडी डॉ. पीके सिंह की यूनिट के एसोसिएट प्रो. डॉ. जाहिद खान के नेतृत्व में सर्जरी हुई। डॉ. जाहिद खान ने बताया कि 23 साल का मरीज कोडरमा का रहने वाला है।

jharkhand ranchi man swallow lock and his operation in rims

बीते शुक्रवार को मरीज को रिम्स में भर्ती किया गया था। एक्सरे से पता चला कि मरीज के गले के नीचे खाने के रास्ते में बड़े आकार का ताला फंसा है। मरीज का ऑपरेशन करने के बाद डॉ. जाहिद ने बताया कि ताला का आकार बड़ा होने के कारण बिना गर्दन खोले उसे निकालना असंभव था। ऑपरेशन में डॉ. जाहिद खान, संगीता, निभा, रागिनी, एनेस्थीसिया से डॉ. खन्ना व शालिनी शामिल थे।

जाहिद ने बताया कि मरीज मनोरोगी है। घर में उसे ताला व सिक्कड़ से बांध कर रखा जाता था। उसने खुद में लगे ताले को किसी तरह से खोलकर निगल लिया, जिसके बाद वह खाने की नली में जाकर अटक गया। रिम्स के ईएनटी विभाग में भर्ती इस मरीज को नर्सों की स्पेशल केयर में रखा गया है। मरीज खुद से कोई खाद्य पदार्थ का सेवन न करें इसके लिए लगातार नजर रखने का निर्देश भी दिया गया है।

मौसी के घर जाने के लिए निकली नाबालिग लड़की का युवती ने अपहरण कर फिर किया था अप्राकृतिक रेप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jharkhand ranchi man swallow lock and his operation in rims
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X