• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस

|

रामपुर। मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर पहले से ही विवादों में घिरे समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है। विभाग के मुताबिक, आजम खान ने हमसफर रिसॉर्ट की बाउंड्री के अंदर 1 बीघे जमीन पर अवैध कब्जा किया है।

azam khan got notice for land grab to make luxury resort

दरअसल, रामपुर से समाजवादी के सांसद आजम खान के लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर की भी शिकायत सिंचाई विभाग से की गई। सिंचाई विभाग ने शिकायत की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। इस शिकायत के आधार पर सिंचाई विभाग ने हमसफर रिसोर्ट को एक नोटिस जारी किया हैं। सिंचाई विभाग के अधिशासी अधिकारी नवीन कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पसिया पुर शुमाली गांव के सहादत खान ने एक शिकायत पत्र दिया था। शिकायत पत्र के आधार पर मामले की जांच की गई तो मामला सही पाया गया। उन्होंने बताया कि बड़कुसिया नाले का निर्माण कराया गया था, जिसका गाटा संख्या 129 में 1000 वर्ग मीटर जमीन है। उसपर चार दीवारी कर दी गई। हमने कैनाल एक्ट की धारा के 70 के अंतर्गत यह नोटिस जारी किया है।

जौहर यूनिवर्सिटी की एक और जांच SIT को सौंपी

इससे पहले आजम के जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में 1 और मुश्किल आ गई है। यूनिवर्सिटी के अंदर 13.842 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति का मामला सामने आया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन की संस्तुति (सिफारिश) पर शासन ने एसआईटी को जांच सौंप दी है।

भूमि अतिक्रमण को लेकर 27 मुकदमे दर्ज

आजम खान के खिलाफ भूमाफिया घोषित किये जाने के बाद 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है। बता दें कि रामपुर के किसानों ने आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
azam khan got notice for land grab to make luxury resort
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X