• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजकोट से 1200 मजदूरों को लेकर यूपी निकली रेल, दिया खाना-पानी, यूं किया सैनिटाइज- VIDEO

|

राजकोट। यहां मंगलवार को श्रमिकों को लेकर पहली स्पेशल ट्रेन यूपी के लिए रवाना हुई। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि, करीब 1200 यात्री थे, जिन्हें इस ट्रेन के जरिए राजकोट से बलिया भेजा गया। ट्रेन की रवानगी से पहले जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन पर चुस्त व्यवस्था की गई। ट्रेन को सैनिटाइज किया गया। उसके बाद वहां आने वाले सभी लोगों का मेडिकल चेकअप किया गया। ट्रेन के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया।

राजकोट से चल रही हैं श्रमिक स्पेशल ट्रेन

राजकोट से चल रही हैं श्रमिक स्पेशल ट्रेन

संवाददाता ने बताया कि, शहर में पिछले तीन दिनों से श्रमिकों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। वे सभी अपने घर लौटना चाहते हैं। इसलिए, हजारों श्रमिक कलेक्टर कचहरी पहुंचकर मदद के लिए गुहार लगाते दिखे। इसी बीच आज सुबह 6 बजे 1200 श्रमिको को लेकर एक ट्रेन यूपी स्थित बलिया के लिए रवाना हुई। रात को एक और ट्रेन मध्य प्रदेश जाने वाली है।

संस्था द्वारा पानी, फूड पैकेट्स की व्यवस्था की गई

संस्था द्वारा पानी, फूड पैकेट्स की व्यवस्था की गई

स्थानीय सेवाभावी संस्था कानूडा मित्र मंडल द्वारा तकरीबन 10 लाख रुपये खर्च कर ट्रेन से जाने वाले श्रमिकों के लिए टिकट, पानी, फूड पेकेट्स की व्यवस्था की गई। जिला प्रशासन और पुलिस की निगरानी में यह पूरा आयोजन किया गया। कानूड़ा मित्र मंडल के मुखिया केतन भाई पटेल के मुताबिक, श्रमिको की टिकट के लिए 8.70 लाख का खर्च हुआ। इसके अलावा सैनेटाइजर, मास्क, पानी व फूड पैकेट्स में भी तकरीबन 2 लाख रुपये खर्च हुए। हालांकि, श्रमिकों को उसके परिवार से मिलाने का एक माध्यम बनने का आनंद उन्होंने व्यक्त किया।

ट्रेन को 2 बार सैनिटाइज किया, हाथ हिलाकर विदाई दी

रेलवे ने भी ट्रेन को रवाना करने के पहले दो बार सेनेटाइजेशन किया था। ट्रेन रवाना होने पर रेलवे कर्मचारीयों ने हाथ हिलाकर श्रमिकों को विदाई दी। हालांकि, अभी भी काफी श्रमिक राजकोट में फंसे हैं। आज तीसरे दिन भी कलेक्टर कचहरी में परमिशन के लिए इनकी भीड़ लगी थी। प्रशासन द्वारा मंजूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन और अंग्रेजीमें किए जाने के कारण श्रमिको में गुस्सा दिखाई दिया। हालांकि, कचहरी में मौजूद कर्मचारी व पुलिस द्वारा की गई मदद से उनका गुस्सा शांत हुआ। आज रात 10 से 12 बजे के बीच एमपी के लिए एक और ट्रेन रवाना करने की तैयारियां की जा चुकी है।

लॉकडाउन में पति का काम छूटा, भूखा मरने की नौबत थी तो खुद ई-रिक्शा चलाकर परिवार संभालने लगीं सुमन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch video: railways special train left for Uttar Pradesh with 1200 migrant workers from Rajkot
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X