• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शराब पीने से टोका तो पति ने दे दिया तलाक, मारपीट कर पत्नी को घर से निकाला

By दुर्गसिंह राजपुरोहित
|

बाड़मेर। तीन तलाक कानून पास होने के बाद अब देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रिपल तलाक के मामले पुलिस थानों तक पहुंचना शुरू हो गए हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के बाड़मेर में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है, जो धोरीमना थाना क्षेत्र के कितनोरिया गांव का है। जहां एक मुस्लिम महिला ने अपने शौहर के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज करवाने के लिए बाड़मेर एसपी से फरियाद लगाई है।

Triple talaq case of dhorimana Barmer

पीड़िता जरीना पुत्री मोहम्मद ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि उसका निकाह 9 वर्ष पूर्व हनीफ पुत्र करीमदाद निवासी कितनोरिया के साथ हुआ था। निकाह के बाद सब कुछ सही चल रहा था एवं उसने तीन बच्चो को भी जन्म दिया। बीते 3 वर्ष से उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है।

पीड़िता के अनुसार 14 सितम्बर को रात्रि में उसका शौहर हनीफ शराब की बोतल लेकर आया और शराब पीने लगा। जब उसने पति को शराब पीने से मना किया तो पति उसके साथ मारपीट कर तलाक-तलाक-तलाक बोलकर घर से बेदखल कर दिया। रात होने के कारण विवाहिता ने अन्यत्र रात गुजार अलसुबह शौहर से समझाइस की तो शौहर ने कहा कि सच्चा मुसलमान एक बार तलाक देता है, उसके बाद अपनी बीबी को घर मे घुसने नही देता है।

इतना ही नहीं शौहर ने जरीना के पास से उसके तीन बच्चों को भी छीन लिया। पति से धोखा खा चुकी और बेटे की जुदाई से गमगीन जरीना के पास पुलिस की सहायता लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा। पीड़िता जरीना ने धोरीमना थाने में अपना हक पाने के लिए गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने मामला टाल दिया था। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर मुकदमा दर्ज करवाने की गुहार लगाई है। वहीं एसपी ने कानून के हिसाब से पीड़िता को न्याय दिलाने की बात कही है।

VIDEO : राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में पाकिस्तानी कबूतर, पंखों पर लिखा है ये अजीब संदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Triple talaq case of dhorimana Barmer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X