• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : धर्मगुरु को हिरासत में लेने पर बारां पुलिस थाने पर पथराव, DSP-ASI भी घायल, देखें VIDEO

|

बारां। राजस्थान के बारां शहर में कुछ दिन से दो पक्षों में चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। बारां में किसी लड़ाई झगड़े के मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा किसी मामले को लेकर एक मौलवी को कोतवाली पुलिस हिरासत में लेकर आई। इसके बाद तीन सौ से अधिक एक समुदाय के लोग कोतवाली के अंदर घुस गए। लोगों ने पत्थरों से हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस के आधा दर्जन जवानों के साथ डीएसपी महावीर शर्मा, एएसआई भरत सिंह भी घायल हो गए।

एक दर्जन से ज्यादा लोग हिरासत में

एक दर्जन से ज्यादा लोग हिरासत में

वहीं, बाद में मौके पर असामाजिक तत्व दर्जनों से अधिक बाइक छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान पुलिस एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। सूचना मिलने पर एडीएम अबुबक्र भी कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी की। दरअसल, रात कोतवाली थाना पुलिस राठी परिवार के साथ मारपीट के पुराने मामले में एक आरोपी को पकड़ थाने ले आई। आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की सूचना पर थाने के पास ही मौजूद इलाके से विशेष समुदाय के सैकड़ो लोग थाने पर जमा हो गए।

 कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त

कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त

इसके बाद अचानक भीड़ ने थाने पर जमकर पथराव शुरू कर दिया। एकाएक हुए पथराव की इस घटना के वक्त थाने में कुछ ही पुलिसकर्मी मौजूद थे। जिससे उन्हें बचाव का समय और मौका नहीं मिला , अचानक हुए पथराव में थाने में खड़ी पुलिस जीप सहित दर्जनों दुपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की रेपिड एक्शन टीम और आरएसी के जवान मौके पर पहुंचे। बेकाबू लोगों पर लाठीचार्ज कर भीड़ को तीतर-बीतर करने लगे। इस दौरान भी हमलावर पुलिसकर्मियों पर पथराव करते रहे। हमले में पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा और कोतवाली थाने के एएसआई भरत सिंह के अलावा आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के चोटें आई हैं।

 एडीएम पहुंचे मौके पर

एडीएम पहुंचे मौके पर

मामला बढ़ता देख पुलिस को पम्प एक्शन गन चलानी पड़ी। इसके बाद हमलावर मस्जिद में घुस गए और वहां से भी छुटपुट पत्थरबाजी करते रहे। घटना की सूचना मिलते ही बारां पुलिस अधीक्षक डॉ रवि ने पुलिस लाइन से भारी जाप्ता क्षेत्र में तैनात कर दिया। वहीं, बारां जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर अबूबक्र को मौके पर भेजा। पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम रातभर इलाकों में पैदल मार्च करती रही।

Corona Jhunjhunu : पति-पत्नी व बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऐसे हैं झुंझुनूं के हालात, पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Stone pelting on Baran Police after taking a man costody
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X