पहलू खान की हत्या मामले में सभी छह आरोपियों को क्लीन चिट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर में गाय लेकर जा रहे पहलू खान की पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने के मामले में आरोपी बनाए गए सभी छह लोगों को राजस्थान पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। पुलिस ने इन छह लोगों के खिलाप केस को बंद करने का फैसला किया है। इनमें से तीन आरोपी हिन्दू संगठनों से जुड़े हुए हैं। मौत से पहले पुलिस को दिए बयान में पहलू खान ने छह लोगों के नाम लिए थे। बयान के आधार पर ओम यादव (45), हुकुम चंद यादव (44), सुधीर यादव (45), जगमाल यादव (73), नवीन शर्मा (48) और राहुल सैनी (24) को हत्यारोपी बनाया गया था। इन सभी को अब क्लीन चिट मिल गई है, जांच रिपोर्ट में वीडियो के आधार पर नौ अन्य को आरोपी बनाया गया है जिनके खिलाफ मामला चलेगा।

Pehlu Khan murder case police gives Clean chit to all six accused

अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने बताया है कि पहलू खान ने जिन छह लोगों पर पिटाई के आरोप लगाए थे, उनके खिलाफ अब केस बंद कर दिया गया है। सीबी-सीआईडी ने इस मामले की जांच के बाद अलवर पुलिस को रिपोर्ट सौंपी थी, जांच में इन सभी को निर्दोष पाया गया। जांच में सामने आया कि घटना के वक्त सभी आरोपी जगमाल यादव की राठ गोशाला में थे, जो उस जगह से चार किमी दूर है जहां पहलू खान की हत्या हुई। जांच में इनकी मोबाइल कॉल की लोकेशन भी गौशाला की पाई गई साथ ही गौशाला स्टाफ ने भी बयान दिया जांच टीम को घटना के समय सभी आरोपियों के गौशाला में होने की बात कही। इसी आधार पर ये केस बंद करने का फैसला किया गया है। 

अलवर में गौरक्षकों ने नहीं किया किसी का कत्ल, मीडिया झूठ बोल रहा: नकवी

आपको बता दें कि 1 अप्रैल को दिन में करीब 11 बजे डेयरी कारोबारी पहलू खान जयपुर से गाय खरीद कर हरियाणा स्थित अपने घर नूह ले जा रहे थे। पहलू खान के पास जानवरों को लाने-जाने के लिए जरूरी परमिट भी था, लेकिन कथित गोरक्षकों के एक समूह ने उन्हें राजस्थान के अवलर में घेर लिया और पीट-पीट कर मार डाला। घटना की वीडियो सामने आने के बाद इस घटना की दुनियाभर में काफी आलोचना हुई थी।

शपथ लेते ही बोले मोदी के नए मंत्री, हमारे राज्य में लोग खाते रहेंगे बीफ, कोई फूड इमरजेंसी थोड़े है

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pehlu Khan murder case police gives Clean chit to all six accused
Please Wait while comments are loading...