• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan : हनुमानगढ़ के खेत में IAF के MI-35 अटैक हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, देखें VIDEO

हनुमानगढ़ में अचानक लैंड हुआ IAF का MI-35 अटैक हेलीकॉप्टर
Google Oneindia News

हनुमानगढ़, 23 अगस्‍त। राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले के एक खेत में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर की आपात लैंडिंग हुई है। भारतीय वायुसेना के एमआई-35 अटैक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हनुमानगढ़ जिले में संगरिया इलाके के गांव धोलीपाल-किकरवाली के बीच हुई है। पांच वायु सैनिकों को लेकर उड़ाने वाले इस हेलीकॉप्‍टर की खेत में लैंडिंग की वजह तकनीकी खामी बताई जा रही है। हालांकि वास्‍तविक कारणों का पता जांच में चल सकेगा।
सभी वायुसैनिक सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्‍टर की भी सफल लैंडिंग हुई है।

IAF MI-35 Hanumangarh

उल्‍लेखनीय है कि हनुमानगढ़ सीमावर्ती जिले श्रीगंगागनर से लगता हुआ है। भारत-पाकिस्‍तान सीमा हनुमानगढ़ से ज्‍यादा दूर नहीं हैं। राजस्‍थान के श्रीगंगानगर, बीकानेर, बाड़मेर और जैसलमेर लगते हैं। यहां पर भारतीय वायुसेना का एयरबेस भी बना हुआ है। वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर और लड़ाकू विमान अक्‍सर उड़ाते नजर आते हैं। पिछले दिनों तो बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 ट्रेनर विमान क्रैश ही हो गया था, जिसमें दो पायलट विंग कमांडर एम राणा और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अदवितिया बल को जान गंवानी पड़ी थी।

बता दें कि गांव में अचानक वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर की लैंडिंग की खबर आग की तरह फैल गई। बड़ी संख्‍या में ग्रामीण हेलीकॉप्‍टर को देखने के लिए मौके पर पहुंचे, मगर किसी को भी हेलीकॉप्‍टर के नजदीक नहीं जाने दिया गया। उधर, सूचना पाकर भारतीय वायुसेना की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

IAF के पायलट मौत से पहले बचा गए 2500 लोगों की जान, आग लगते ही 2 KM दूर खेत में लग गए थे Mig-21IAF के पायलट मौत से पहले बचा गए 2500 लोगों की जान, आग लगते ही 2 KM दूर खेत में लग गए थे Mig-21

Comments
English summary
Mi-35 attack helicopter of IAF precautionary landing in village near Hanumangarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X