• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: हनुमान बेनीवाल व नरेन्द्र खीचड़ ने MLA पद से दिया इस्तीफा, अब संसद में उठाएंगे नागौर-झुंझुनूं के मुद्दे

By ध्वज आर्य
|

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में जबरदस्त जीत हासिल करने वाले नागौर जिले के खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) और झुंझुनूं जिले के मंडावा विधायक नरेन्द्र खीचड़ ( Narendra khichar ) ने मंगलवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

पहले थे विधायक, अब बन गए सांसद

पहले थे विधायक, अब बन गए सांसद

दोनों ही विधायक सांसद बन गए हैं और राजस्थान विधानसभा की बजाय संसद में अपने-अपने जिले की आवाज बुलंद करेंगे। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बेनीवाल और खीचड़ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बता दें कि विधायक रहते हुए लोकसभा चुनाव जीतने के 14 दिन के भीतर नियमानुसार एक पद से इस्तीफा देना होता है। ऐसे में ​विधायक हनुमान बेनीवाल और नरेन्द्र ​खींचड़ मंगलवार शाम चार बजे अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया।

यहां क्लिक करके जानिए सांसद हनुमान बेनीवाल के बारे में

मंत्री बनाए जाने की दौड़ में थे शामिल-बेनीवाल

मंत्री बनाए जाने की दौड़ में थे शामिल-बेनीवाल

उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट से भाजपा के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव 2019 लड़ा था। भाजपा ने नागौर सीट पर अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था। यह सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के लिए खाली छोड़ दी थी। बदले में बेनीवाल ने अन्य लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस बार बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा से था। लोकसभा चुनाव 2019 में HANUMAN BENIWAL (rashtriya loktantrik party) ने 660051 और कांग्रेस प्रत्याशी DR. JYOTI MIRDHA ने 478791 मत हासिल किए। एक लाख 81 हजार 260 मतों से जीत हनुमान बेनीवाल संसद पहुंचे। बेनीवाल का नाम मोदी सरकार-2 में मंत्री बन सकने वाले नेताओं में भी शामिल रहा।

यहां क्लिक करके जानिए सांसद नरेन्द्र खीचड़ के बारे में

दारू वाला सांसद के बयान से विवादों में आए-खीचड़

दारू वाला सांसद के बयान से विवादों में आए-खीचड़

झुंझूनूं लोकसभा सीट से सांसद चुने गए नरेन्द्र खीचड़ इन दिनों एक कथित तौर पर बयान​ दिया है। झुंझुनूं में अभिनंदन कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें नरेन्द्र खीचड़ कह रहे थे कि देश में चाय वाला प्रधानमंत्री बन गया, साइकिल वाला मंत्री बन गया, स्कूटी वाला भीलवाड़ा में सांसद बन गया और शराब पीने वाला मैं खुद सांसद बन गया'। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में NARENDRA KUMAR ने 738163 व SHARWAN KUMAR ने 435616 मत हासिल किए। नरेंद्र कुमार खींचड़ ने 3 लाख 2 हजार 547 वोटों से जीत दर्ज की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hanuman beniwal Narendra khichar resigned from MLA post
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X