• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भीलवाड़ा में 3 से 13 अप्रैल तक लगेगा महा कर्फ्यू, जानिए कोरोना के खिलाफ जारी जंग का पूरा अपडेट

|

भीलवाड़ा। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राजस्थान की वस्त्र नगरी भीलवाड़ा में अब लड़ाई निर्णायक मोड़ पर आ गई है। ये लड़ाई दो मोर्चों पर लड़ी जा रही है। एक ओर भीलवाड़ा के वो आम लोग हैं, जो घरों के अंदर रहकर मोर्चा संभाले हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर प्रशासन है। 30 मार्च को यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हो चुकी है। ऐसे में भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया है। 3 अप्रैल से भीलवाड़ा में अब तक महा कर्फ्यू लगने जा रहा है।

भीलवाड़ा में 10 दिन किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं

भीलवाड़ा में 10 दिन किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं

ये कर्फ्यू भीलवाड़ा का वर्तमान और भविष्य दोनों तय करने वाला है। 3 अप्रैल से 13 अप्रैल तक मतलब पूरे 10 दिन किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। यहां तक की मीडिया, एनजीओ और सोशल वर्क्स को दिए गए सारे पास रद्द कर दिये गए हैं। भीलवाड़ा जिला राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि तीन से तेरह अप्रैल तक लोगों की जरूरत की हर चीज प्रशासन उनके घर तक पहुंचाएगा। प्रशासन ने सख्त चेतावनी दी है कि 3 अप्रैल के बाद आने वाले 10 दिन तक कोई भी सख्स बाहर निकला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जानिए Bhilwara कैसे बन गया CoronaVirus का 'हॉटस्पॉट', अमेरिका से जुड़े हैं तार, 24 लोग पॉजिटिव

30 मार्च 2020 में भीलवाड़ा में 26 पॉजिटिव केस

30 मार्च 2020 में भीलवाड़ा में 26 पॉजिटिव केस

भीलवाड़ा महा कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने भीलवाड़ा में ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। आरएएसी के जवान भी लगाए गए हैं। इन 10 दिन में भीलवाड़ा की सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को जरूरत का सामान पहुंचाने की जिम्मेदारी भी इन्ही पुलिसवालों के कंधों पर होगी। भीलवाड़ा एसपी डॉ. हरेन्द्र महावर ने बताया कि भीलवाड़ा में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई और अब तक 26 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। भीलवाड़ा प्रशासन की 6 हजार टीमों ने सिर्फ 9 दिन में जिले के 24 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की है। करीब 6 हजार 4 सौ लोगों को घर में क्वारेंटाइन किया गया है। इन सभी लोगों की मोबाइल एप के जरिए निगरानी की जा रही है।

2400 से ज्यादा पुलिसकर्मी कर्फ्यू में तैनात

2400 से ज्यादा पुलिसकर्मी कर्फ्यू में तैनात

भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक डॉ हरेन्द्र महावर के नेतृत्व में 2400 से ज्यादा पुलिसकर्मी कर्फ्यू के माहौल के बीच सामाजिक सरोकार में भी पीछे नहीं है। शहरी क्षेत्र में 20 मार्च से लागू किए गए कर्फ्यू की सख्ती से पालना के लिए शहरी क्षेत्र के थाना अधिकारियों के साथ ही आरएसी के जवान पूरी तरह से तैनात हैं। एसपी महावर के निर्देश पर पुलिस ने अब तक शहर की कई बस्तियों में रोज कमा कर रोज खाने वाले लोगों को 870 से ज्यादा भोजन कर पैकेट का निशुल्क वितरण किया है।

922 की नेगिटिव रिपोर्ट

922 की नेगिटिव रिपोर्ट

भीलवाड़ा एसपी महावर ने सभी पुलिस कर्मियों को यह आदेश जारी किए है कि वे अपने वाहन में पर्याप्त भोजन और पानी की व्यवस्था रखें, ताकि गश्त के दौरान जहा भी वंचित व्यक्ति नजर आए। उसकी मदद की जा सके। भीलवाड़ा सीएमएचओ डॉ मुश्ताक़ खान के अनुसार चिकित्सा विभाग ने अब तक 1095 संदिग्धों के सेम्पल जयपुर एसएसएस हॉस्पिटल में कोरोना जाँच के लिए भेजे, जिनमें से 26 पॉजिटिव व 922 की नेगिटिव रिपोर्ट आई। 147 लोगो की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bhilwara Maha curfew will be imposed from 3 to 13 April Due to Coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X