• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : 97 साल की उम्र में सीकर के पुराना बास की सरपंच चुनी गईं विद्या देवी, सोशल मीडिया में भी छाईं

|

जयपुर। राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 में शुक्रवार को पहला चरण शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। राजस्थान की 87 पंचायत समितियों की 2 हजार 726 ग्राम पंचायतों में वोट डाले गए। शाम पांच बजे मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतों की गणना की गई। सीकर जिले के पुराना बास ग्राम पंचायत में 97 वर्षीय महिला के सरपंच बनने की खबर है।

97 Year Old vidhya Devi Elected Sarpanch of Purana Bas Sikar Rajasthan

राजस्थान पंचायत चुनाव LIVE : पुलिसकर्मी की गिरेबान पकड़ी, गाड़ियों के शीशे तोड़े, तीन व्यक्ति घायल, VIDEOराजस्थान पंचायत चुनाव LIVE : पुलिसकर्मी की गिरेबान पकड़ी, गाड़ियों के शीशे तोड़े, तीन व्यक्ति घायल, VIDEO

बता दें कि सीकर ​जिले के नीमका थाना उपखंड की पुराना बास ग्राम पंचायत में विद्या देवी ने चुनाव 2020 में भाग्य आजमाया। विद्या देवी ने 207 मतों से निवर्तमान सरपंच सुनीता देवी को हरा दिया। 97 साल की विद्या देवी की यह जीत पूरे राजस्थान में चर्चा का विषय बन गई है। इसे संभवतया सबसे उम्र दराज सरपंच भी बताया जा रहा है।

97 Year Old vidhya Devi Elected Sarpanch of Purana Bas Sikar Rajasthan

गौरतलब है कि पहले चरण में 2726 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए 17242 और पंच के लिए 42704 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे थे। 36 सरपंच और 11035 पंच पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। राजस्थान में झुंझुंनूं और जैसलमेर जिले को छोड़कर सभी जिलों में प्रथम चरण के लिए मतदान शुक्रवार को हुआ है।

English summary
97 Year Old vidhya Devi Elected Sarpanch of Purana Bas Sikar Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X