• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: AAP की तर्ज़ पर चुनावी रण में शिरोमणि अकाली दल, जानिए क्या है मास्टर प्लान

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 23, 2021। विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र शिरोमणि अकाली दल लगातार जन संपर्क कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल चुनावी मोड में एक्टिव नज़र आ रही है। वहीं शिरोमणि अकाली दल भी सियासी ज़मीन मजबूत करने की कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आम आदमी पार्टी की तर्ज़ पर शिरोमणि अकाली दल भी लगातार पंजाब की जनता को लुभाने के लिए घोषणाएं करती जा रही है। पहले आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त देने की घोषणा की तो वहीं शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने 400 यूनिट फ़्री बिजली की घोषणा कर दी। अब फिर से शिरोमणि अकाली दल ने आम आदमी पार्टी के मुद्दे को लपकते हुए स्वास्थ्य सेवा को लेकर बड़ी घोषणा की है। शिरोमणि अकाली दल की वरिष्ठ नेता हरसिमरत कौर बादल ने घोषणा की है कि शिअद की सरकार आने पर पंजाब के हर ज़िले में मेडिकल कॉलेज और सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल खोले जाएंगे।

हरसिमरत कौर बादल

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना
जन संपर्क के दौरान हरसिमरत कौर बादल युवाओं से मुख़ातिब हुई और कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष तो घेरते हुए नज़र आईं। उन्होंने जनसभा में मौजूद बुजुर्गों से पूछा कि जो पेंशन उन्हें बादल सरकार में मिल रही थी, अब मिल रही है क्या ? इस पर बुज़ुर्गों ने जबाव दिया की पेशन नही मिल रही है साथ ही आटा-दाल स्कीम का लाभ भी कैप्टन सरकार ने बंद कर दिया। हरसिमरत कौर ने कांग्रेस पर हमला करते हुए युवाओं से पूछा कि 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस ने युवाओं को कार्ड बनाकर नौकरी देने का वादा किया था क्या इस वादे को पूरा किया गया ? वहीं उन्होंने ने सांसद मोहम्मद सादीक और स्थानीय विधायक डा. हरजोत कमल पर भी ज़ुबानी हमले किए। उन्होंने मोहम्मद सदीक भगोड़ा की संज्ञा देते हुए कहा कि मोगा में चुनाव के बाद ढाई साल से सांसद कभी जनता के बीच में दिखाई नहीं दिए। सिर्फ़ सरकारी बैठकों और कार्यक्रमों में ही नज़र आए।
पंजाब: 'मोड़ बम धमाका’ मामले पर गरमाई सियासत, डिप्टी CM रंधावा पर AAP नेता ने लगाए ये गंभीर आरोप
जनता किए वादे पूरे किए हैं आगे भी करेंगे- हरसिमरत कौर बादल
पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने महिला वर्करों को लामबद्ध करते हुए हरसिमरत ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार आने पर महिलाओं को दो हजार रुपये प्रति महीना दिए जाएंगे ताकि ताकि वह महंगाई के दौर में घर चला कर ग़ुज़ारा कर सकें। उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली दल की सरकार आने पर हर 50 प्रतिशत महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी में सीटें आरक्षित की जाएंगी। युवाओं के लिए एक लाख सरकारी नौकरी, 10 लाख गैरसरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा वादे पूरे किए हैं और आगे भी जनता किए सभी वादे पूरे करते रहेंगे। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने हमेशा पंजाब और पंजाबियत के हित में काम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में पंजाब का जो विकास हुआ वह किसी और सियासी दल ने नहीं किया। पंजाब सरकार के विधायकों ने उनकी कमाई वाले काम ही किए, जनता के हितों वाले कोई काम नहीं किए।
ये भी पढ़ें: पंजाब में बदले सियासी समीकरण, सत्ता पक्ष के साथ सुर में सुर मिला सकते हैं विपक्षी दल

Comments
English summary
Shiromani Akali Dal in election battle on the lines of AAP, know what is the master plan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion