India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भगवंत मान का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, कई नए चेहरों को मिल सकती है जगह

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़,04 जुलाई। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज होने जा रहा है। नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम को 5 बजे राजभवन में होगा। इस बीच नए मंत्रियों के नाम पर चर्चा चल रही है, कौन से नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे इसपर चर्चा जोरों पर चल रही है। बता दें कि पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली गए थे और यहां पर उन्होंने पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक के दौरान कैबिनेट विस्तार पर इस दौरान चर्चा हुई थी और कुछ नामों का जिक्र किया गया था।

    Punjab Cabinet Firts Expansion Today: आज Bhagwant Mann Cabinet का विस्तार | वनइंडिया हिंदी|*Politics
    bhagwant

    इसे भी पढ़ें- युवक की दिलेरी से बची पानी में करंट से तड़पती गाय की जान, शख्स की बहादुरी का Video Viralइसे भी पढ़ें- युवक की दिलेरी से बची पानी में करंट से तड़पती गाय की जान, शख्स की बहादुरी का Video Viral

    वहीं अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बारे में जब भगवंत मान से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार के बारे में कोई चर्चा नहीं की गई, यह हम पंजाब में तय करेंगे। शुक्रवार को हुई इस बैठक के बाद शनिवार को यह खबर सामने आई कि भगवंत मान सरकार अपना कैबिनेट विस्तार करने जा रही है। गौर करने वाली बात है कि यह कैबिनेट विस्तार ऐसे समय में होने जा रहा है जब हाल ही में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को संगरूर लोकसभा सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा था। यही नहीं जल्द ही पंजाब में निकाय चुनाव भी होने हैं।

    ऐसे हालात में द्वाबा और माझा इलाकों को आम आदमी पार्टी मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दे सकती है क्योंकि मौजूदा समय में अधिकतर मंत्री मालवा क्षेत्र से हैं। सूत्रों के अनुसार आज 5-6 मंत्रियों को नए मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। जिसमे एक महिला विधायक के भी शामिल होने की संभावना है। फिलहाल डॉक्टर बलजीत कौर एकमात्र महिला विधायक हैं जिन्होंने भगंवत मान सरकार में जगह मिली ह। माना जा रहा है कि जीवनजोत कौर या सर्वजीत कौर को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

    सूत्रों के अनुसार अममन अरोड़ा का नाम सबसे आगे चल रहा है जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। यही नहीं इस बात की भी खबर सामने आई है कि कुछ मंत्रियों के मंत्रालय में भी बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा इंदरबीर सिंह निज्जर, फौजा सिंह सरारी,चेतन सिंह को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भगवंत मान सरकार ने 10 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में जगह दी थी। स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला के भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया, जिसके बाद मंत्रिमंडल में 9 मंत्रीही बचे हैं। अगर 5 और मंत्रियों को जगह मिलती है तो प्रदेश में मुख्यमंत्री को मिलाकर मंत्रियों की कुल संख्या 15 पहुंच जाएगी।

    Comments
    English summary
    Punjab government first cabinet expansion today
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X