• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाबी गायक गुरदास मान को हाईकोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, सरकार को नोटिस भी जारी किया

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब के एक सिख गुरु पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुश्किल में फंसे पंजाबी गायक गुरदास मान को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने आज उन्हें अंतरिम जमानत देते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। बता दिया जाए कि, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज होने पर पंजाबी गायक गुरदास मान ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए सेशन कोर्ट जालंधर में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का रूख किया था।

Punjab and Haryana High Court granted interim bail to Punjabi singer Gurdas Maan

हाईकोर्ट पहुंचने पर गुरदास को राहत मिली। हालांकि, अभी गुरदास के खिलाफ राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शन तेज हो गए हैं। डेरा बाबा मुराद शाह के गद्दीनशीन रहे लाडी शाह को श्री गुरु अमरदास जी का वंश बता दिए जाने के बाद से डेरे समर्थकों में गुरदास के खिलाफ गुस्सा भड़का हुआ है। वहीं, गुरदास के समर्थक भी गुरदास के पक्ष में सड़कों पर उतर पड़े हैं। हाल ही में गुरदास मान के समर्थकाें ने जालंधर-नकोदर हाईवे पर सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना दिया। उन्हाेंने मांग करते हुए कहा कि, गुरदास मान के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर रद्द कर दी जाए। गुरदास के समर्थकों का कहना है कि, एफआईआर रद्द नहीं की जा रही ताे केस दर्ज करवाने वालाें पर भी एफआईआर दर्ज की जाए।

पंजाबी गायक गुरदास मान को सता रहा गिरफ्तारी का डर, कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दीपंजाबी गायक गुरदास मान को सता रहा गिरफ्तारी का डर, कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी

डेरा समर्थकों का आरोप है कि सिख जत्थेबंदियों के कुछ सदस्यों ने डेरा प्रमुख लाडी साईं जी के खिलाफ अपशब्द कहे हैं। मालूम हो कि, पिछले महीने एक धार्मिक मेले के दौरान पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने डेरा प्रमुख को सिख गुरु अमरदास का वशंज बता दिया था। इसी के बाद से वह सिख संगठनों के निशाने पर आ गए। हालांकि, उस दिन के अगले दिन ही गुरदाम मान ने वीडियो जारी करके माफी मांग ली थी।मगर, सिख संगठनों ने उसे नकार दिया। उन्होंने लगातार 4 दिन तक एसएसपी आफिस का घेराव करके गुरदास मान पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। बाद में पुलिस ने नकोदर थाने में गुरदास मान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली। इसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए गुरदास मान ने कोर्ट का रूख किया था।

English summary
Punjab and Haryana High Court granted interim bail to Punjabi singer Gurdas Maan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X