• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संकट: पंजाब में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान, राजनीतिक सभाओं पर भी रोक

|

चंडीगढ़। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से पूरा देश प्रभावित है। कोविड-19 के संकट को देखते हुए पंजाब सरकार ने अब प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने 30 अप्रैल तक पूरे राज्य में रात 9 से सुबह 5 बजे कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी लेकिन अन्य गतिविधियों पर रोक रहेगी। इसके अलावा राजनीतिक सभाओं पर भी रोक लगाने का फैसला किया गया है।

Coronavirus Night curfew announced in Punjab till April 30 ban on political gatherings
    Coronavirus: Punjab में 30 April तक Night Curfew, सरकार ने जारी की Guidelines | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि अन्य राज्यों सहित पंजाब में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातार गहराता जा रहा है। गत मंगलवार राज्य में कुल 2924 मरीज मिले जबकि इस दौरान 62 संक्रमितों की मौत भी हुई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक विभिन्न अस्पतालों में 29 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। अब तक पंजाब में कोरोना वायरस से कुल 7216 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक 6145532 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 257057 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

    पंजाब स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में 223928 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। बुधवार को लागू हुए नाइट कर्फ्यू के अलावा बैठकर खाने के लिए रेस्टोरेंट और पब बंद कर दिए गए हैं। हालांकि खाना पैक कराने की सुविधा जारी रहेगी। अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर 1 लाख के आंकड़े को पार कर गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले एक दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के 59,856 मरीज ठीक हुए हैं, जबिक 630 लोगों की जान गई है।

    सूरत न्यू सिविल हॉस्पिटल के ट्रोमा सेंटर से भाग गया कोरोना मरीज, परिजनों ने भी डॉक्टरों से अभद्रता की

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Night curfew announced in Punjab till April 30 ban on political gatherings
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X