• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

फंगस लगे गद्दे पर जबरन लिटाए गए VC डॅा. राजबहादुर का इस्तीफा अब मंजूर, CM ने गवर्नर को भेजी फाइल

By Vijay Singh
Google Oneindia News

फरीदकोट। बाबा फरीद मेडिकल साइंस यूनविर्सिटी के VC डॅा. राजबहादुर का इस्तीफा अब मंजूर कर लिया गया है। डॅा. राजबहादुर पिछले दिनों पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री चेतन सिंह जौड़माजरा से अपमानित होने की वजह के चलते इस्‍तीफा दे दिया था। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बाबा फरीद मेडिकल साईंस यूनिवर्सिटी के निरीक्षण के दौरान एक कमरे में बेड पर खराब गद्दे देखे थे, उन्‍हीं गद्दों पर उन्‍होंने VC डॅा. राजबहादुर को लेटने को कहा। VC डॅा. राजबहादुर को मजबूरन फंगस लगे गद्दे पर लेटना पड़ा। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था।

VC डॅा. राजबहादुर का मामला

VC डॅा. राजबहादुर का मामला

उस वाक्‍या के बाद पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मेडिकल एसोशिएसन, डाॅक्‍टर्स की यूनियन और विपक्षी दलों के निशाने पर आए। विपक्षियों ने इस घटना पर मुख्‍यमंत्‍री भगवंत मान से सफाई मांगी। साथ ही उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को हटाने का दवाब भी बनाया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने तो इस्‍तीफा नहीं दिया। लेकिन खुद के साथ दुर्व्‍यवहार किए जाने की बात करते हुए बाबा फरीद मेडिकल साइंस यूनविर्सिटी के वीसी डा. राज बहादुर ने इस्‍तीफा दे दिया। उनकी डिमांड कई दिन अटकी रही। अब उनका इस्‍तीफा मंजूर होने की खबर आई है।

आखिरकार इस्‍तीफा मंजूर किया गया

आखिरकार इस्‍तीफा मंजूर किया गया

जानकारी के मुताबिक, बाबा फरीद मेडिकल साइंस यूनविर्सिटी के वीसी डा. राज बहादुर का इस्‍तीफा पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने मंजूर किया। और, अब उसकी फाइल राज्‍यपाल के पास भेजी गई है। बताया जा रहा है कि, अब से पहले तक पंजाब सरकार ने डॉ. राज बहादुर को मनाने की काफी कोशिश की। सरकार चाहती थी कि, वह अपना इस्तीफा वापस ले लें, लेकिन वह नहीं माने। उसके बाद आखिरकार मुख्यमंत्री ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया। उन्‍होंने डॉ. राज बहादुर का इस्‍तीफा सरकार की तरह से मंजूर कर उसकी फाइल को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के पास स्वीकृति के लिए भेज दिया।

मेडिकल कॉलेज में VC को फंगस लगे गद्दे पर लिटाया तो AAP के मंत्री का इस्‍तीफा मांगने उतरा विपक्ष, FORDA ने कहा- CM तत्काल हस्तक्षेप करेंमेडिकल कॉलेज में VC को फंगस लगे गद्दे पर लिटाया तो AAP के मंत्री का इस्‍तीफा मांगने उतरा विपक्ष, FORDA ने कहा- CM तत्काल हस्तक्षेप करें

वरिष्‍ठ सर्जन हैं डॉ. राज बहादुर

मालूम हो कि, डॉ. राज बहादुर सूबे के जाने माने सर्जन हैं। खुद मुख्‍यमंत्‍री भगवंत मान ने भी उन्‍हें बेहतरीन डॉक्‍टर बताया था। उन्‍होंने हालिया घटना पर कहा कि, इस मामले को बेहतर तरीके से सुलझाया जा सकता था। उधर, कांग्रेस-भाजपा समेत कई दलों के अन्‍य नेताओं ने भी डॅा. राज बहादुर से मुलाकात कर उनके प्रति समर्थन जताया था। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़‍िंग ने कहा था कि, डॉ. राज बहादुर ने बाबा फरीद मेडिकल साईंस यूनिवर्सिटी को नई उूंचाइयों पर पहुंचा दिया है।

Comments
English summary
baba-faridkot-university VC Dr. Raj Bahadur Resignation accepted by Punjab CM bhagwant mann, file sent to governor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X