एयर एशिया की फ्लाइट अचानक 22 हजार फीट नीचे आई

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया से इंडोनेशिया जा रही एयर एशिया की फ्लाइट का बड़ा हादसा टल गया। उड़ान भरने के 25 मिनट के बाद 32 हजार की फ्लाइट से अचानक 10 हजार की ऊंचाई पर आ गया। आशंका जताई जा रही है कि जहाज से एक परिंदे टकार गया था, जिसकी वजह से प्लेन नीचे आ गया।

Plane Loses Cabin Pressure, Drops 22,000 Feet, Oxygen Masks Deployed

वहीं एयर एशिया ने आधिकारिक बयान देते हुए कहा है कि ये हादसा टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से हुआ। 10 हजार फीट की ऊंचाई पर आने पर प्लेन को वापस बुला लिया गया। प्लेन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के पैसेंजर ने एक टीवी चैनल को बताया कि "मैंने अपने मोबाइल से अपनी फैमिली को एक मैसेज भेजा था। हो सकता है, उन्हें वह मिला भी हो। वो सबकुछ बहुत डरावना था।" फ्लाइट में बैठे एक पैसेंजर ने बताया कि "हम समझ ही नहीं पा रहे थे कि फ्लाइट में क्या हो रहा था? प्लेन में इंग्लिश को छोड़कर सारी लैंग्वेज में वॉइस रिकॉर्डिंग्स थीं।"

इस मामले में एयर एशिया ने बयान जारी करके माफी मांगी है। एयरलाइन का कहना है कि हमारी पहली प्रथामिकता यात्रियों और क्रू की सेफ्टी है। बीते कुछ हफ्तों में कई फ्लाइट्स को ऑस्ट्रेलिया वापस बुलाया गया। जुलाई में एयर एशिया गोल्ड कोस्ट की कुआलालंपुर जा रही फ्लाइट को वापस बुलाया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Plane Loses Cabin Pressure, Drops 22,000 Feet, Oxygen Masks Deployed

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.