• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM कैंडिडेट बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने पूर्व IAS को लिखा पत्र, राजनीति में आने की अपील

|

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सरगर्मी तेज हो गई है। इसी बीच जनता दल यूनाईटेड के नेता विनोद चौधरी के बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को बिहार का भावी मुख्यमंत्री बताया है। इसके लिए उन्होंने अपनी नई पार्टी का गठन भी कर लिया है। पार्टी का नाम है 'प्लूरल्स'। खुद को सीएम पद का दावेदार बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी क्यों राजनीति में आना चाहती हैं और कौन है जो इन्हें राजनीति में लाने के लिए मदद कर रहा है। इस बात से धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है।

सोशल मीडियो पर पोस्ट किया लेटर

सोशल मीडियो पर पोस्ट किया लेटर

अब तक ये माना जा रहा था कि पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता का टिकट काट दिए जाने से खफा हैं और इसलिए उन्होंने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोला है। लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लेटर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कई बातों का खुलासा किया है। दरअसल, पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन यानि पीएमसी के पूर्व कमिश्नर अनुपम सुमन के नाम एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अनुपम का उन्हें राजनीति में आने के फैसले का समर्थन करने और मदद के लिए शुक्रिया कहा है।

नीतीश सरकार की आलोचना

नीतीश सरकार की आलोचना

वहीं उन सक्रिय रूप से सार्वजनिक रूप से सामने ना आने पर असंतोष जाहिर किया है। पत्र में प्रिया ने लिखा है कि वे सुमन को लंदन में पढ़ाई के वक्त से जानती हैं। बिहार में आई बाढ़ के बाद हुए जलजमाव के लिए नीतीश सरकार उनसे नाराज है और बात ये भी सामने आ रही है कि सरकार उन पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। सुमन के कमीश्नर और आईआरएस के पद से इस्तीफा देने के फैसले को उन्होंने सही नहीं ठहराया। पत्र में प्रिया ने अनुपम सुमन के तारीफों के पुल बांधे साथ ही नीतीश सरकार की जमकर आलोचना की।

अनुपम से राजनीति में आने की अपील

अनुपम से राजनीति में आने की अपील

इस पत्र के जरिए प्रिया ने अनुपम से उनके साथ राजनीति में आने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करके भी भगवान की सेवा की जा सकती है। प्रिया ने उनसे अपने लिए खुला समर्थन मांगा। दरअसल सुमन का मानना है कि राजनीति एक समस्या है जबकि प्रिया चौधरी का का मानना है कि राजनीति लोगों की सेवा करने का एक माध्यम है। बता दें कि अनुपम सुमन बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन, मुख्यमंत्री सचिवालय और पटना नगर निगम में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। वहीं, पुष्पम प्रिया चौधरी उनके साथ बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन में काम कर चुकी है।

पटना: JDU छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या, दोस्त घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pushpam Priya Chaudhary wrote a letter former IAS
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X