• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पटनाः कहीं गधे को पहनाई चीन के राष्ट्रपति की फोटो तो पप्पू यादव ने चीनी कंपनी के फोन के बैनर पर पोत दिया रंग

|

पटना। बीते 15-16 जून की रात को पूर्वी लद्दाख की गलवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। जवानों की शहादत की खबर मिलते ही देश में गम के साथ-साथ गुस्से की लहर है। लोग अपने-अपने तरीकों से चीन का विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष पप्पू यादव पप्पू यादव ने अपने समर्थकों के साथ चीन के सामानों का विरोध प्रदर्शन किया। पप्पू यादव ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाते हुए जेसीबी मशीन पर चढ़कर चीनी फोन कंपनी के बैनर पर काले रंग से पेंट कर दिया।

    India China clash: Pappu Yadav ने चीनी कंपनी के बैनर को किया काला | वनइंडिया हिंदी

    patna pappu yadav did protest against clash between indian and chinese army

    इसके अलावा पटना में लोगों ने गधों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रक्षा मंत्री की फोटो पहनाकर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि 15-16 जून को गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुई ​झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई थी, जिसको लेकर लोगों के मन में काफी गुस्सा है। आपको बता दें कि बुधवार को पप्पू यादव ने पटना के दुकानों पर पहुंचे और चाइनीज सामान ना बेचने की अपील की। पूर्वी लद्दाख में सोमवार रात गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए।

    patna pappu yadav did protest against clash between indian and chinese army

    इस घटना पर पप्पू यादव ने कहा कि चीन हमारे पैसों से ही हमें ही मार रहा है। पहले चीन ने कोरोना वायरस फैलाया अब सीमा पर हमारे सैनिकों को नुकसान पहुंचा रहा है। इसमें बिहार के पांच जवान बिहार के हैं। चीन और भारत की सीमा पर जिस तरह से विवाद हुआ और उसमें बिहार रेजिमेंट के जवानों ने शहादत दी। जिस तरह से भारत में चीनी सामान काफी संख्या में बेची जाती है और एक बड़ा व्यापार भारत के साथ होता है। पप्पू यादव ने सरकार से निवेदन किया की जल्द से जल्द अब समय आ गया है कि चीनी सामानों का बहिष्कार होना चाहिए। यह शुभ कार्य बिहार से हो शुरू हो रहा है।

    English summary
    patna pappu yadav did protest against clash between indian and chinese army
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X