• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पटनाः धार्मिक स्थल में छिपे थे 12 विदेशी नागरिक, भनक लगते ही प्रशासन में मचा हड़कंप

|

पटना। बिहार की राजधानी पटना शहर के बिहटा थाना क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल में छिपे हुए 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में से दस लोग किर्गिस्तान के निवासी हैं। वहीं अन्य दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जब उन्हें देखा तो हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी विदेशी नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

bihar patna 12 foreigner arrested from religious spot

लोगों ने संदिग्ध बताते हुए धार्मिक स्थल को बंद करने की मांग की है। दरअसल, यह पूरा मामला पटना के भीड़भाड़ वाले कुर्जी इलाके का है, जहां के गेट नंबर 74 के पास स्थित एक धार्मिक स्थल में कुछ लोगों को छिपा कर रखा गया था, जिन्हें सोमवार सुबह पुलिस ने हिरासत में लिया और सबसे पूछताछ कर रही है। आसपास के मोहल्ले वालों को जब जानकारी हुई कि धार्मिक स्थल में कुछ विदेशी नागरिक छुपे हुए हैं तो लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया हंगामा करने लगे।

हंगामे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस आई और 12 विदेशियों को अपनी कस्टडी में ले लिया। साथ ही पूरे इलाके में छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे लोग तुर्किस्तान से आए हैं। स्थानीय लोगों का कहना था कि सरकार को इनके बारे में जानकारी रखनी चाहिए लेकिन कुछ लोगों की मदद से इन विदेशियों को धार्मिक स्थल की आड़ लेकर छिपाया गया है। जानकारी के मुताबिक ये लोग जनवरी के ही महीने में ही पटना आए थे। इनके पास वीजा और पासपोर्ट सही है इस कारण केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है ।

पुलिस के मुताबिक मेडिकल जांच के बाद इन्हें छोड़ दिया जाएगा। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन लोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है। जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे लोग बिहार में घूम-घूमकर धर्म विशेष का प्रचार करते हैं और सभी सोमवार की सुबह ही पटना पहुंचे थे।

बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, बिहार में राशन कार्ड वाले परिवारों को मुफ्त राशन, 1000 Rsकी मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar patna 12 foreigner arrested from religious spot
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X