शाहिद खकान अब्बासी चुने गए पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ की जगह संभालेंगे पद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। शाहिद खकान अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री चुने गए हैं। प्रधानमंत्री पद से नवाज शरीफ को बर्खास्त किए जाने के बाद अब्बासी पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री चुने गए हैं। नेशनल असेंबली में शाहिद खकान अब्बासी को 221 वोट मिले हैं।

शाहिद खकान अब्बासी चुने गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ की जगह संभालेंगे पद

शाहिद खकान अब्बासी को मिले 221 वोट

शाहिद खकान अब्बासी पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री चुने गए हैं। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अब्बासी के समर्थन में 221 वोट पड़े। नवाज शरीफ की सरकार में शाहिद खकान अब्बासी पेट्रोलियम और प्राकृतिक संसाधन मंत्री थे। नवाज शरीफ को पनामागेट स्कैंडल में दोषी पाए जाने के बाद पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। उनको हटाए जाने के बाद शाहिद खकान अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री चुना गया है।

Shahid Khaqan Abbasi becomes New Pakistan Prime Minister । वनइंडिया हिंदी

नवाज शरीफ के बर्खास्त किए जाने के बाद ही उनकी पार्टी ने शाहिद खकान अब्बासी को पाकिस्तान का अंतरिम प्रधानमंत्री बनाने पर फैसला लिया था। पाकिस्तानी मीडिया में खबरें ऐसी खबरें आई थी कि नवाज शरीफ ने एक अनौपचारिक बैठक में शाहिद खकान अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री बनाने का फैसला लिया था। ऐसी खबरें थी कि पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ होंगे। उनके कार्यभार संभालने से पहले शाहिद खकान अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री चुना जाएगा। अब शाहिद खकान अब्बासी पाकिस्तान के 18वें प्रधानमंत्री चुन लिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें:- एलपीजी पर राज्यसभा में हंगामा, धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- सब्सिडी में कटौती नहीं होगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shahid Khaqan Abbasi elected 18th prime minister of Pakistan.
Please Wait while comments are loading...