• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना की पत्नी पूजा ने खरीदा नामांकन पत्र, लड़ेगी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

|

ग्रेटर नोएडा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शनिवार (03 मार्च) से शुरू हो गई है। तो वहीं, सियासी जमीन टटोलने के साथ ही प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट गए है। इस बीच गौतमबुद्ध नगर के जिला पंचायत वार्ड नंबर-2 काफी हॉट सीट होने वाली है। दरअसल, कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना की पत्नी पूजा नागर के अधिवक्ता न उनके लिए शनिवार को नामांकन पत्र खरीद है। पूजा नागर गौतमबुद्ध नगर के जिला पंचायत वार्ड नंबर-2 से चुनाव लड़गी। इसके लिए उन्होंने नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी हासिल कर लिया है। पूजा नागर 8 अप्रैल को कलेक्ट्रेट में रिटर्निंग अफसर के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

UP Panchayat Election 2021: gangster Anil Dujana wife pooja bought nomination letter

दरअसल, इस चुनाव गौतमबुद्ध नगर की वार्ड नंबर-2 सीट पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित हो गई। सीट महिला के लिए आरक्षित होने पर अनिल दुजाना ने अपनी नवविहाता पत्नी पूजा को मैदान में उतारने की तैयारी की है। खास बात यह है कि इस सीट से अनिल दुजाना ने साल 2016 में चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। इस बार गैंगस्टर की पत्नी पूजा नागर चुनाव लड़ने को तैयार है। दुजाना के वकील और उसके साथियों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अनिल दुजाना के वकील जितेंद्र नागर ने बताया कि पूजा नागर के नाम से 250-250 रुपये दो नामांकन पत्र भी खरीदे हैं।

बताया कि पूजा वार्ड नंबर दो से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी। पूजा नागर स्वयं अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार करेंगी। तो वहीं, अनिल के चुनाव न लड़ने की अटकलों के बीच कई विरोधी उम्मीदवारों ने चुनावी जाल बिछाना शुरू कर दिया था। लेकिन अब दूसरे प्रत्याशियों के सियासी समीकरण गड़बड़ा गए हैं। बता दें कि वर्ष 2016 के चुनाव में अनिल दुजाना के समक्ष केवल एक प्रत्याशी था। अनिल दुजाना ने 10 हजार से अधिक वोटों से एकतरफा जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार वार्ड नंबर दो पर कड़ा मुकाबला होगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जयवती नागर भी वार्ड दो से चुनाव लड़ेंगी। शनिवार को उन्होंने भी नामांकन पत्र खरीदा लिया है। वहीं, भाजपा भी अपना प्रत्याशी उतरने की तैयारी कर रही है। सपा की तरफ से गीता भाटी इस वार्ड से चुनाव लड़ेंगी।

फरवरी में अनिल ने पूजा से की थी शादी

अनिल दुजाना ने पूजा के साथ 16 फरवरी, 2021 को शादी की थी। शादी से एक दिन पहले ही अनिल दुजाना जमानत पर जेल से बाहर आया था। वहीं, फरवरी 2019 में सूरजपुर कोर्ट में पेशी के दौरान दोनों ने सगाई की थी। 22 वर्षीय पूजा बागपत के घिटौरा गांव की रहने वाली हैं और 12वीं तक की पढ़ाई है। तो वहीं, अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर जिले का रहने वाला है। दुजाना पर 20 से ज्यादा हत्या, लूट, जानलेवा हमले समेत कई मामले दर्ज हैं। बता दें कि गैंगस्टर अनिल दुजाना एक महीने पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है।

25 से अधिक नामांकन पत्र बिके

जिला पंचायत सदस्य के नामांकन पत्र कलेक्ट्रेट में एडीएम प्रशासन की कोर्ट में मिल रहे हैं। एडीएम प्रशासन को रिटर्निंग अफसर बनाया गया है। शनिवार दोपहर तक वार्ड एक से एक, वार्ड दो से तीन और पांच से 6-6 और वार्ड चार से पांच नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। नामांकन पत्र खरीदने वाले को पहचान पत्र देना होता है। एडीएम प्रशासन की कोर्ट में नामांकन पत्र दाखिल होंगे।

ये भी पढ़ें:- बुनियादी समस्याओं से परेशान हो मैदान में उतरीं 81 साल की दादी, कहा- जीतने के बाद समस्याओं का करुंगी समाधान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Panchayat Election 2021: gangster Anil Dujana wife pooja bought nomination letter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X