• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अब एक कॉल पर मिलेगी अस्‍पतालों में बेड और ऑक्सीजन की जानकारी, इस नंबर पर करें कॉल

|

नोएडा, अप्रैल 23: राजधानी द‍िल्‍ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना बेकाबू होता द‍िख रहा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना पीड़ित मरीजों को अस्पतालों में बेड तक नहीं म‍िल पा रहा है। ऐसे में मजबूरन पीड़ि‍तों को घर पर ही इलाज करना पड़ रहा है। इस कारण पूरे शहर में अफरातफरी की स्थिति है। डीएम सुहास एलवाई ने अस्‍पतालों में बेड की स्थिति को लेकर एक सेंट्रलाइज कंट्रोल रूम बनाया है। इस कंट्रोल रूम से हर कोई सूचनाएं प्राप्त कर सकता है। अगर आप नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और आपके यहां कोई कोरोना का मरीज है तो आप इस कंट्रोल रूम से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Gautam Buddh Nagar DM issues helpline number for COVID 19 emergencies

टोल फ्री नंबर क‍िया गया जारी

इस कंट्रोल रूम से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अस्पतालों में बेड की स्थिति, ऑक्सीजन की उपलब्धता और रेमिडिसिविर दवा की उपलब्धता की जानकारी मिल सकेगी। डीएम सुहास एलवाई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस कंट्रोल रूम से इमरजेंसी की स्थिति में मरीजों को लाभ मिलेगा। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। नंबर - 18004192211 पर कॉल कर कोई भी इस बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकता है।

यूपी के अस्पताल में एडमिट होने के लिए खत्म हुई CMO की परमिशन, कोविड मरीज अब सीधे होंगे भर्तीयूपी के अस्पताल में एडमिट होने के लिए खत्म हुई CMO की परमिशन, कोविड मरीज अब सीधे होंगे भर्ती

दो प्राइवेट अस्‍पतालों ने ऑक्‍सीजन की कमी को लेकर जाह‍िर की चिंता

बता दें, गौतमबुद्धनगर जिले में दो निजी अस्पतालों ने गुरुवार को ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि जितनी मात्रा में उनके पास ऑक्सीजन उपलब्ध है, वह शुक्रवार तक भी नहीं चलेगी। इन अस्पतालों में करीब 600 कोविड मरीज उपचाराधीन हैं। नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैलाश हॉस्‍प‍िटल ने ऑक्सीजन की कमी की बात कही और सेक्टर-31 के प्रकाश अस्पताल में भी मरीजों के सामने ऑक्सीजन की कमी की बात सामने आई।

English summary
Gautam Buddh Nagar DM issues helpline number for COVID 19 emergencies
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X