• search
नोएडा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नोएडा: अस्पताल से ठीक होकर निकले 2 लोग फिर कोरोना पॉजिटिव निकले, दोबारा भर्ती किए गए

|

नोएडा। यहां एक हॉस्पिटल में कोरोना से जूझते 2 लोग ठीक हो गए थे। उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें पिछले शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि, उसके बाद जब उनका तीसरा टेस्ट किया गया, तो दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसके बाद उन्हें फिर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। ऐसा यहां संभवत: पहली बार हुआ है कि, जब अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हो और फिर नई जांच में वो कोरोना से संक्रमित मिले।

अस्पताल से छुट्टी ले चुके लोग फिर संक्रमित मिले

अस्पताल से छुट्टी ले चुके लोग फिर संक्रमित मिले

जानकारी के अनुसार, नोएडा के गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जीआईएमएस) में जो मरीज थे, उन्होंने 24 घंटे की अवधि में 2 बार अपने स्वास्थ्य की जांच कराई थी। जिसमें वे कोरोना से निगेटिव पाए गए। जिसके चलते उन्हें शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही थी। हालांकि, तीसरी बार उनके स्वास्थ्य की जांच हुई तो वे कोरोना पॉजिटिव निकले।

यूपी में सबसे ज्यादा मरीज नोएडा से ही

यूपी में सबसे ज्यादा मरीज नोएडा से ही

इस मामले पर अधिकारियों का कहना है कि, डॉक्टरों की जांच के बाद एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी। गौरतलब है कि, नोएडा उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्धनगर जिले का हिस्सा है। इसी शहर से राज्य में कोरोनो वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनोवायरस के 483 मामले दर्ज हुए। जिनमें से 5 लोगों की जान जा चुकी है।

..और यह है पूरे देश का हाल

..और यह है पूरे देश का हाल

वहीं, पूरे देश में कोरोना वायरस के आंकड़े 9000 के पार चले गए हैं। कुल मामलों की संख्या सोमवार को 9,152 दर्ज की गई। जिनमें से 308 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, 857 को रिकवर कर लिया गया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 9,152 के आंकड़े में 7987 सक्रिय मामले और 856 ठीक होने वाले लोग शामिल हैं। देश ने पिछले 24 घंटों में 35 और मौतें देखी हैं।

गुजरात में अब कोरोना के यूपी से ज्यादा मरीज, अहमदाबाद देश का छठा सबसे प्रभावित शहर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: discharged patients found positive again in noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X