आतंकवादी संगठन से था बिहार के छात्र का संबंध, NIA ने किया गिरफ्तार

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 'शेख अब्दुल नुएम' मामले में बिहार के एक अन्य आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले धनु राजा को बिहार में गोपालगंज से गिरफ्तार किया गया था, उस पर नीम की मदद करने का आरोप था। एनआईए काफी समय से अलग-अलग मामलों की जांच कर रही है।

NIA arrests Bihar student leader for LeT links

एनआईए ने मंगलवार को 37 वर्षीय लश्कर-ए-तैयश शेख के अब्दुल नायम को लखनऊ से गिरफ्तार किया था, जिसे हैडली-2 भी कहा जाता था। बता दें, डेविड हैडली को 26/11 के मुंबई हमले में शामिल होने के लिए अमेरिका में सजा हो चुकी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी और उत्तर प्रदेश एटीएस ने आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लिए संयुक्त अभियान चलाया, जिसके बाद वाराणसी में गिरफ्तार किया। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किया गया आंतकवादी एक प्रमुख मिशन पर था। वह कई महत्वपूर्ण स्थानों के डेटा और अन्य विवरण एकत्र कर रहा था। एकत्रित किए गए डेटा को अपने आकांओं तक पहुंचाने की फिराक में था।

कहा तो ये भी जा रहा है कि मुंबई के 26/11 के हमले की तर्ज पर कई शहरों में हमले की योजना बना रहे थे।उन्होंने कश्मीर में सेना के ठिकानों और शिविरों के कई वीडियो तैयार किए थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के कासोल का भी दौरा किया था जहां उन्होंने इजरायली पर्यटकों के वीडियो शूट किए।

नाम ने बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि अभी ऑपरेशन चालू है और कइयों की गिरफ्तारी होनी है। जांच एजेंसियां इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस पूरे मामले का हैंडलर कौन है।

यह भी पढ़ें- अपनी जेब में एक रुपया नहीं रखते मुकेश अंबानी, लोगों ने कहा- 'देश चलाने वाले को जरूरत भी क्या'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NIA arrests Bihar student leader for LeT links
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.