• search
मुजफ्फरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

6 फीट चौड़ी जमीन पर बना 5 मंजिला मकान, देखकर हैरत में पड़ जाएंगे

|

मुजफ्फरपुर। दिल्ली के छह गज के घर के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर में बनी एक बिल्डिंग चर्चा का विषय बन चुकी है। दरअसल, 5 मंजिला यह बिल्डिंग महज छह फीट चौड़ाई में बनी है। अपनी इसी खासियत की वजह से यह बिल्डिंग लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

2012 में नक्शा पास करवाकर बनवाई बिल्डिंग

2012 में नक्शा पास करवाकर बनवाई बिल्डिंग

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, संतोष और अर्चना ने शादी के बाद 6 फीट चौड़ा और 45 फीट लंबा यह भूखंड खरीदा था। जमीन की चौड़ाई कम होने की वजह से कई वर्षों तक यह भूखंड ऐसे ही पड़ा रहा। दोनों ने शादी की यादगार वाले इस भूखंड पर मकान बनाने का फैसला लिया और खुद मकान का नक्शा लेकर निगम के इंजीनियर के पास गए और नक्शा पास करवाया।2012 में बिल्डिंग का निर्माण करवाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि बिल्डिंग अब सेल्फी प्वॉइंट बन चुकी है। जो भी इसे देखता है वह सेल्फी जरूर लेता है।

आधे हिस्से में सीढ़ियां, आधे हिस्से में कमरे

आधे हिस्से में सीढ़ियां, आधे हिस्से में कमरे

मुजफ्फरपुर के गन्नीपुर इलाके में बनी यह बिल्डिंग पांच मंजिल की है। इस इमारत के आगे के आधे हिस्से में सीढ़ियों बनी हैं जबकि दूसरे हिस्से में कमरे बने हुए हैं। बिल्डिंग के आधे हिस्से में 20 फीट लंबाई और 5 फीट चौड़ाई में एक कमरे का फ्लैट बनाया गया है। इसी में बाथरूम और किचन तक मौजूद है।

बिल्डिंग का हो रहा व्यवसायिक इस्तेमाल

बिल्डिंग का हो रहा व्यवसायिक इस्तेमाल

बता दें, 2017 से बिल्डिंग को व्यवसायिक इस्तेमाल भी शुरू हो गया है। नीचे के फ्लोर पर कौशल विकास केंद्र के लिए ट्रेनिंग सेंटर खोला गया है। ऊपर के फ्लोर को किराए पर रहने के लिए दिया गया है। आस-पास जलजमाव को देखते हुए संकरे जगह में बना पांच मंजिला यह मकान गिर न जाये इसके लिए हाल के दिनों में पड़ोस के खाली जगह पर थोड़ा सा निर्माण कराया गया है।

मां के एक्सीडेंट के बहाने साध्वी को साथ ले गए 4 लोग, किया गैंगरेपमां के एक्सीडेंट के बहाने साध्वी को साथ ले गए 4 लोग, किया गैंगरेप

English summary
five floor building built in six feet width
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X