• search
मुजफ्फरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः छांव के लिए पेड़ के नीचे बैठे लोगों पर बाघ ने किया हमला, भागते समय नदी में डूबने से चरवाहे की मौत

|

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरनगर स्थित बगहा में मंगलवार को पहले से घात लगाए बाघ ने लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बाघ के हमले के डर से भाग रहे एक चरवाहे की नदी में गिरने से मौत हो गई। मरती कटहरवा गांव से दक्षिण बांसवारी में छांव लेने के लिए पहुंचे लोगों पर पहले से घात लगाए एक बाघ ने हमला कर दिया। बाघ के इस हमले में गांव के राजेंद्र मुसहर (25), दिलीप कुमार (10), बाबूलाल राय (50) व काशी राय (48) गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

छांव के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे लोग

छांव के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे लोग

वहीं बाघ के डर से भागते समय नदी में डूबने से एक चरवाहे की मौत हो गई। आनन-फानन में सभी को स्थानीय पीएचसी में लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक डॉ. विकास कुमार ने राजेन्द्र मुसहर को सदर अस्पताल बेतिया के लिए रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि गर्मी अधिक होने के चलते अपने घरों से निकलकर राजेंद्र व दिलीप बांसवारी के छांव में पहुंचे। जहां पहले से घात लगाकर बैठे बाघ ने एकाएक दोनों पर हमला कर दिया।

मदद के लिए आए लोगों पर भी किया हमला

मदद के लिए आए लोगों पर भी किया हमला

इधर इनकी चीख पुकार सुनकर बगल के खेत में मौजूद काशी राय व बाबूलाल राय बचाने के लिए दौड़े तो बाघ ने इन दोनों पर भी हमला कर दिया। तब तक बाघ के हमले की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। इसके बाद गांव के लोग शोर मचाते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक बाघ गन्ने के खेत की तरफ भाग खड़ा हुआ। इस बात की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी है।

वन विभाग की रेस्क्यू टीम गांव में पहुंची

वन विभाग की रेस्क्यू टीम गांव में पहुंची

इसी बीच कुम्हरिया निवासी चरवाहा मेरो लाल साह मसान नदी के समीप में गाय चरा रहा था। शोर सुनकर वह भागा। अनियंत्रित होकर वह मसान नदी में गिर गया, जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई। वन प्रमंडल एक के डीएफओ अंबरीश मल्ल ने बताया कि वन कर्मियों की टीम को गांव में भेजा गया । जांच पड़ताल की जा रही है। इमरती कटहरवा के मुखिया जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि बाघ अभी भी गांव के बगीचे में ही है। इससे ग्रामीणों में अभी भी दहशत का माहौल है। गांव से बगीचे की दूरी लगभग 400 मीटर है। इससे लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे है। घटनास्थल पर रघिया से एक रेस्कयू दल पहुंच गया है।

राजस्थान: नागौर में 50 करोड़ टिड्डियों का हमला, MP हनुमान बेनीवाल ने शेयर किया चौंकाने वाला यह VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar muzaffarpur tiger attack on four people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X