• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोविड-19 के केस बढ़ने से लगाया गया लॉकडाउन, धारावी में नहीं मिला कोई नया केस

|
Google Oneindia News

मुंबई, 4 जुलाई। महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर हालात दिन ब दिन सुधरते जा रहे हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम ने मुंबई और एशिया के सबसे बड़े स्लम (झुग्गी-झोंपड़ी क्षेत्र) एरिया धारावी की कोरोना रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि धारावी में आज कोरोना को एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और इलाके में सक्रिय मामलों की संख्या वर्तमान में 22 है। बता दें कि पिछले साल 1 अप्रैल को धारावी में कोरोना का पहला मामला सामने आया था।

Dharavi

बता दें कि एक समय धारावी कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ था, लेकिन लोगों की समझदारी और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कड़े दिशा-निर्देशों की वजह से आज धारावी कोरोना मुक्त होने की तरफ अग्रसर हो गया है। कोरोना से लड़ने में धारावी मॉडल दुनिया में प्रसिद्ध हुआ था। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी दुनिया के सामने कोरोना पर काबू पाने के लिए धारावी का उदाहर रखा था। ढाई वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैले धारावी में झुग्गियां और सूक्ष्म औद्योगिक इकाइयां हैं। इस क्षेत्र में तकरीबन साढ़े छह लाख लोग रहते हैं।

यह भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में सामने आए कोरोना के 94 नए केस, पॉजिटिविटी रेट हुई 0.13%

महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में फिर से बढ़े केस
वहीं, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखने को मिली है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सतारा जिले में 5 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया जाएगा। इसके अलावा पुणे में भी आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी।

जानकारी के अनुसार, मुंबई, पुणे, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, पिंपरी-चिंचवड़, नासिक, वसई-विरार और अन्य नगरपालिका क्षेत्रों में सख्त तालाबंदी लागू की जाएगी। सतारा में जिला कलेक्टर शेखर सिंह ने पूरे जिले में 4 स्तरीय प्रतिबंध लगा दिए हैं और ये प्रतिबंध सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेंगे।

English summary
No new case of COVID-19 reported in Mumbai's Dharavi today, active cases stand at 22
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X