• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में आज से 24 घंटे पानी सप्लाई की कटौती, जानिए कौन से इलाके होंगे प्रभावित

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 अक्टूबर: मुंबई के कई इलाकों में मंगलवार (26 अक्टूबर) और बुधवार (27 अक्टूबर) को पानी सप्लाई की कटौती की जाएगी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) भांडुप और पाई पंजरापुर कॉम्प्लेक्स में वाटर पंपिंग स्टेशन के मरम्मत कार्यों में लगा है, इसकी वजह से ही मंगलवार और बुधवार को मुंबई की पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक भांडुप कॉम्प्लेक्स के 1910 एमएलडी पंपिंग स्टेशन पर दो 1,200 मिमी व्यास वाले स्लुइस वाल्व को बदलने के लिए रखरखाव कार्य होना है। वहीं पाई पंजरापुर कॉम्प्लेक्स में स्टेज 3 पंप सेट को बदलने का कार्य भी किया जाएगा। इसके अलावा, बीएमसी की योजना 1,800 मिमी व्यास वाले पानी के मेन्स पर लीकेज को रोकने की भी है।

Mumbai

इसकी वजह से मंगलवार यानी आज सुबह 10 बजे से रात 10 बजे के बीच पूरे शहर और उपनगरों में 15 फीसदी पानी की कटौती होगी। पवई में मंगलवार और बुधवार को सुबह 10 बजे से अगली सुबह 10 बजे तक लीकेज को रोकने के लिए भी कार्य प्रस्तावित हैं। इस लिए बीएमसी के के/ईस्ट, एस, जी/नॉर्थ और एच/ईस्ट वार्डों में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो जाएगी।

ये इलाके होंगे अधिक प्रभावित

पानी की कटौती जो इलाके प्रभावित होंगे, वो हैं, चकला, प्रकाश वाड़ी, रामकृष्ण मंदिर रोड, जेबी नगर, बगरखा रोड, के ईस्ट वार्ड में कांटी नगर, धारावी मेन रोड, जी नॉर्थ में गणेश मंदिर रोड और एच/ईस्ट वार्ड में बांद्रा टर्मिनल।

स्थिति को देखते हुए बीएमसी ने नागरिकों से अपील की है कि वे मंगलवार और बुधवार के लिए अपने घरों में पर्याप्त मात्रा में पानी का स्टॉक कर रख लें। ताकी काम करने में कोई दिक्कत ना हो। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक अधिकारियों ने कहा, "सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे पानी स्टोर करें और बीएमसी के साथ सहयोग करें।"

ये भी पढ़ें- मुंबई के एंटॉप हिल में दर्दनाक हादसा, पाइप लाइन की मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर दो बच्चों की मौतये भी पढ़ें- मुंबई के एंटॉप हिल में दर्दनाक हादसा, पाइप लाइन की मरम्मत के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर दो बच्चों की मौत

इससे पहले बीएमसी ने शहर के कुछ इलाकों में 5-7 अक्टूबर से पानी की आपूर्ति में कटौती की घोषणा की थी। पानी की आपूर्ति में कटौती का निर्णय बीएमसी द्वारा किए गए नियमित रखरखाव कार्य के कारण लिया गया था।

Comments
English summary
Mumbai 24-hour water supply cut from today Check areas affected
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X