• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महाराष्ट्र: सीएम ठाकरे ने बताया आमजन के लिए दोबारा कब शुरू होगी लोकल ट्रेन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 5 अगस्त। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज मुंबई लोकल ट्रेनों को दोबारा शुरू करने को लेकर सकारात्मक संकेत दिए। उन्होंने कहा कि, 'हमसे अक्सर यह पूछा जाता है कि मुंबई लोकल ट्रेनों को दोबारा कब शुरू किया जा रहा है। कोरोना के केस घट रहे हैं। स्थिति चिंताजनक नहीं है, लेकिन कुछ जगहों पर हमें अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए हम अभी भी विचार कर रहे हैं। हमने यह नहीं कहा कि हम ट्रेनों को दोबारा शुरू नहीं करेंगे।'

uddhav thackeray

स्थिति को देखकर लेंगे निर्णय

उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों को शुरू करने या न करने का निर्णय लेने से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखा जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान राज्य में कोरोना के केसों में हुई वृद्धि के बाद आमजन के लिए अप्रैल माह से ही मुंबई लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। वर्तमान में केवल सरकारी कर्मचारी और आवश्य सेवाओं को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

25 जिलों में दी गई ढील

सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए 25 जिलों में कोरोना की पाबंदियों में ढिलाई दी। इन जिलों में दुकानों के खुलने के समय को बढ़ाया गया और मॉल को भी खोलने की अनुमति दी गयी। हालांकि, आमजन को मुंबई की लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी जाए या नहीं इस बात पर सरकार ने फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें: परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी में मुंबई पुलिस

गुरुवार को सीएम ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार उन क्षेत्रों में ढिलाई दे रही है, जहां स्थितियां सुधर रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि, 'जहां अभी भी पाबंदियां लागूं हैं, वहां के लोगों से मेरा अनुरोध कै कि धैर्य बनाए रखें।' उन्होंने आगे कहा कि लोगों को इस महामारी से सबक लेने की जरूरत है और कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करने की जरूरत है।

ठाकरे ने की बीएमसी की प्रशंसा
उद्धव ठाकरे ने घनी आबादी वाले धारावी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बीएमसी द्वारा उठाए गए कदमों के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की प्रशंसा की।

English summary
Maharashtra: CM Thackeray told when the local train will start again for the common man
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X