• search
मुंबई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

स्क्रीन पर मां को किसी और के साथ देखकर बहुत बुरा लगता था, पापा को भी- हेमा मालिनी की बेटी ईशा

|
Google Oneindia News

मुंबई, 16 अक्टूबर। हेमा मालिनी, इस नाम से भला कौन वाकिफ नहीं होगा। भले ही आज हेमा बड़े परदे पर बिल्कुल न के बराबर दिखाई देती हों, लेकिन उनकी आभा आज भी कम नहीं हुई है। ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। हेमा ने फिल्मों में न केवल अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता बल्कि अपने धमाकेदार डांस से भी वह लोगों के दिलों पर राज करती रहीं। वर्तमान में हेमा राजनीति के रास्ते देश सेवा कर रही हैं। हेमा मालिनी ने भले ही अपनी जिंदगी में काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया हो, लेकिन अपनी बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के लिए वह आज भी एक साधारण मां ही हैं। वहीं ईशा की बेटी राध्या और अहाना के बेटे डेरियन और उनकी दो जुड़वां बेटियां एस्ट्रा और एडिया अपनी नानी पर जान छिड़कती हैं। एक इंटरव्यू में ईशा ने हेमा मालिनी और अपने रिश्ते को लेकर काफी रोचक बातें साझा कीं।

मां को शूटिंग के लिए तैयार होते देखना काफी रोमांचित करता था

मां को शूटिंग के लिए तैयार होते देखना काफी रोमांचित करता था

इंटरव्यू में ईशा ने अपनी मां हेमा के साथ अपने अटूट रिश्ते के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें अपनी मां से अपने सपनों को साकार करने की प्रेरणा मिलती है। ईशा ने कहा, 'मेरे जेहन में बचपन की वो यादें आज भी ताजा हैं जब मां शूटिंग के लिए तैयार होती थीं। एक बच्चे के तौर पर रोज सुबह उन्हें इस तरह तैयार होते देखना मेरे लिए काफी रोमांचित करना वाला होता था।

मां की लिपिस्टिक तोड़ डालती थी

मां की लिपिस्टिक तोड़ डालती थी

उनके बाल बनाने वाला, मेकअप वाला उनके आस-पास रहते व्यस्त रहते थे। मैं उनकी रंगीन लिपिस्टिक देखकर काफी रोमाचिंत होती थी और अंत में उन्हें तोड़ डालती थी। एक समय के बाद मां को इस तोड़-फोड़ से बचने के लिए मुझे अपने जैसा विग और कपड़े दिलाने पड़े थे।' उन्होंने कहा कि मुझमें और मेरी बहन में साढे़ चार साल का अंतर है। मुझे याद है जब मेरी मां मुझसे कहती थीं कि क्या तुम्हें अपने साथ खेलने के लिए कोई बेबी चाहिए? मैंने कहा था हां और फिर अहाना का जन्म हुआ।

मां को किसी और एक्टर के साथ देखकर बुरा लगता था

मां को किसी और एक्टर के साथ देखकर बुरा लगता था

ईशा ने कहा मैं स्कूल से लौटकर हर रोज मां की सीता और गीता (1972) फिल्म रोज देखा करती थी। वैसे तो उनकी अलमारी में कई कैसेट्स हुआ करती थीं, लेकिन यह मेरी पसंदीदा फिल्म थी। ईशा ने कहा कि एक बच्चे के रूप में मां को स्क्रीन पर अन्य अभिनेताओं के साथ देखकर असहज महसूस करती थी। पापा को किसी एक्ट्रेस के साथ देखकर भी बुरा लगता था। लेकिन मैं कभी भी इसको लेकर अपनी नापसंदगी जाहिर नहीं कर सकी।

Comments
English summary
It hurt to see my mother on screen with someone else- Esha Deol
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion