• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुरादाबाद: जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पर हुआ हमला, लोगों ने फेंके पत्थर

|

मुरादाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है, ऐसे में अपनी जान को जोखिम में डालने वाले कोरोना वॉरियर्स पर लगातार हमला हो रहे है। ताजा मामला मुरादाबाद जिले का है। यहां बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस कोरोना वायरस के संक्रमण में आए परिवार के लोगों को क्वारंटाइन के लिए ले जाने पहुंची थी। तभी नवाबपुरा इलाके के लोगों ने हमला कर दिया। टीम पर न केवल पथराव किया गया, बल्कि एंबुलेंस में तोड़-फोड़ भी की गई। इसके चलते टीम को उल्टे पांव भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। बताया जा रहा है कि एक डॉक्टर को बंधक बना लिया गया है। वहीं, सूचना के बाद मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई है।

    Uttar Pradesh के Moradabad में Medical Team पर हमला, Doctor, Policeman घायल | Corona| वनइंडिया हिंदी

    Moradabad: Some people pelted stones at medical team&police

    जानकारी के मुताबिक, मामला नागफनी थाना क्षेत्र के हाजी नेब की मस्जिद इलाके का है। यहां सरताज अली की तबीयत बिगडने इलाज के लिए तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। उसकी लक्षण को देखते हुए नौ अप्रैल को उसका सैंपल लिया गया था। 13 अप्रैल को देर शाम उसकी रिपोर्ट मिली, जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। उसी दिन रात दस बजे उसकी मौत हो गई। देर रात सरताज के परिजनों को क्वारंटाइन के लिए आइएफटीएम यूनिवर्सिटी ले जाया गया। सरताज के छोटे भाई को भी तीन दिन से बुखार होने के कारण उसे क्वारंटाइन के लिए ले जाने के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाके में पहुंची।

    टीम के वहां पहुंचने के बाद मुहल्ले के लोग एकत्रित होना शुरू हो गए और बाकी परिजनों को ले जाने का विरोध करने लगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें समझाने की कोशिश तो भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और देखते-देखते ही टीम पर हमलावर हो गए। टीम खुद को बचाते हुए भागने लगी तो पथराव कर दिया। पथराव होते देख टीम के साथ गए चारों पुलिस वाले मैदान छोड़कर भाग निकले। एक डॉक्टर को बंधक बना लिया गया। इसमें एचसी मिश्रा के गंभीर चोट आई हैं। जबकि एक टेक्नीशियन को भी चोट लगी है। एंबुलेंस भी क्षतिग्रस्त हुई है। फिलहाल एसपी सिटी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए है।

    एसएसपी अमित पाठक ने घटना पर कहा कि इसमें शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल टीम के कुछ लोग घायल हैं। धारा 144 और महामारी एक्ट का उल्लंघन किया गया है। आरोपियों पर रासुका लगाया जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: TMU अस्पताल में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने तोड़ा दम, तमिलनाडु का रहने वाला था

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Moradabad: Some people pelted stones at medical team&police
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X