• search
मिर्जापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मतदाताओं को जागरुक करने गंगा में उतारी 500 नाव, नजारा देखने के लिए लोगों की लग गई भीड़

|

Mirzapur news, मिर्जापुर। मतदान जागरुकता के लिए मिर्जापुर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने एक अनोखी पहल की है। मतदाता जागरुकता के लिए गंगा में 500 नावों पर हर वर्ग के, ढाई हजार लोगों से मतदान करने की अपील की। गंगा में नावों को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही है। नावों से पटी गंगा नदी का नजारा बहुत ही आकर्षक लग रहा था। नाव के सुरक्षा की दृष्टि से 10 जोन और 40 सेक्टर में बांटा गया था। इससे पहले डीएम ने नवरात्र के प्रथम दिन ही हर बूथ के हिसाब से कलश यात्रा निकलवाई थी।

विंध्याचल से निकली यात्रा नगर में पहुंची

विंध्याचल से निकली यात्रा नगर में पहुंची

मतदान जागरुकता के लिए निकली वोट यात्रा विंध्याचल के पक्के घाट से रवाना हुई। पक्के घाट पर डीएम अनुराग पटेल, सीडीओ प्रियंका निरंजन, एसपी अमित कुमार ने नाव को रवाना किया। वोट यात्रा विंध्याचल से होते हुए विभिन्न घाटों से होते नगर के नारघाट पर समाप्त हुई। इस दौरान घाटों पर लोग वोट यात्रा को देखने के लिए बड़ी तादाद में पहुंच रहे थे।

जागरुकता गीत-संगीत चलता रहा

जागरुकता गीत-संगीत चलता रहा

नाव पर हर वर्ग के लोग सवार थे। स्कूली बच्चों के साथ अध्यापक, अधिकारी, खिलाड़ी, गायक आदि मौजूद रहे। लोकगीत गायक डा. मन्नू यादव, कजरी गायिका अजिता श्रीवास्तव, उषा गुप्ता, शिवलाल गुप्ता ने मतदान जागरुकता के लिए गीत प्रस्तुत किया। गीतों के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया।

मिर्जापुर में ये प्रत्याशी मैदान में

मिर्जापुर में ये प्रत्याशी मैदान में

बता दें कि मिर्जापुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने राजेद्र एस विंद को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी-अपना दल गठबंधन की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल को यहां से लड़ रही हैं। चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों को 29 अप्रैल को नामांकन की आखिरी तारीख दी है।

मिर्जापुर लोकसभा सीट के बारे में विस्तृत से जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DM goes with 500 boat rides in ganga for encouraging voters
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X