• search
मेरठ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वायरस से यूपी के मेरठ में हुई दूसरी मौत, महाराष्ट्र से आए दामाद से ससुर हुआ था संक्रमित

|

मेरठ। कोरोना वायरस से उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में दूसरी मौत हो गई है। 72 वर्षीय अबुल अहमद महाराष्ट्र के अमरावती जिले से मेरठ आए पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव इकरामउल हसन के सुसर थे। इकरामउल हसन में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसके ससुराल के चार सदस्यों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। डॉक्टर आरसी गुप्ता ने बताया कि 29 मार्च को अबुल अहमद में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। बताया कि बुधवार सुबह से ही उसकी हालत गंभीर थी और करीब 11 बजे अबुल अहमद की मृत्यु हो गई है। इससे पहले गोरखपुर के बीआरडी आस्पताल में 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। युवक कोरोना पॉजिटिव था।

दामाद से हुए थे संक्रमित

दामाद से हुए थे संक्रमित

जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज अब्दुल अहमद की मौत हो गई है। 72 साल के अब्दुल अहमद को उनके ही दामाद इकरामुल से संक्रमण हुआ था और उनका इलाज चल रहा था। मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर आरसी गुप्ता ने मौत की पुष्टि की है। महारष्ट्र के अमरावती से आए इकरामुल ने अपने ही परिवार के 17 रिश्तेदारों को संक्रमित किया था। सभी का इलाज मेरठ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। बता दें मेरठ में 19 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

कई अन्य बीमारी से भी ग्रसित था मृतक

कई अन्य बीमारी से भी ग्रसित था मृतक

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर आर सी गुप्ता ने बताया कि मृतक मेरठ के पहले संक्रमित मरीज इकरामुल हसन के ससुर थे। मृतक की उम्र 72 साल थी। वह 29 मार्च को एडमिट हुए थे। उसके बाद से उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। मंगलवार देर रात उनकी तबियत बिगड़ने लगी, जिसकी सूचना डॉक्टरों ने दी। फिर उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया। प्रो गुप्ता ने बताया कि इस मरीज के साथ कुछ रिस्क फैक्टर भी था। जैसे मरीज को शुगर भी था और उम्र भी ज्यादा थी। बुधवार सुबह आठ बजे के करीब इनकी हालत ज्यादा ख़राब हो ग। 11 बजे के करीब अब्‍दुल अहमद की मौत हो गई।

अंतिम संस्कार निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार होगा

अंतिम संस्कार निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार होगा

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार ही होगा। इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उनकी बॉडी तीन परतों में पैक कराई जा रही है। साथ ही अन्य प्रोटोकॉल का भी पालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतक के दामाद ने कई लोगों में संक्रमण फैलाया है।

29 मार्च को हुई थी कोरोना की पुष्टि

29 मार्च को हुई थी कोरोना की पुष्टि

गौरतलब है कि 27 मार्च को अमरावती महाराष्ट्र से मेऱठ आए एक 50 साल के व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। 28 मार्च को इसी शख्स की पत्नी और तीन अन्य रिश्तेदारों में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी और बाद में 29 मार्च को इसी परिवार के 11 अन्य रिश्तेदारों में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। इन्हीं में से एक कोरोना संक्रमित ये बुजुर्ग भी थे।

पहले संक्रमित शख्स की हालत भी गंभीर

पहले संक्रमित शख्स की हालत भी गंभीर

कोरोना पॉज़टिव मरीज़ की मौत हो जाने से मेरठ में हड़कम्प मचा हुआ है। मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि इस वक्त अस्पताल में कुल अट्ठारह कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ भर्ती हैं। जिनमें से सबसे गंभीर हालत पचास वर्षीय अमरावती से मेरठ आए शख्स की है। इसी शख्स के 16 अन्य रिश्तेदार भी कोरोना पॉज़िटिव हैं जिनका इलाज किया जा राह है।

    Coronavirus: UP में पहली मौत,Basti के 25 साल के युवक ने Gorakhpur में तोड़ा दम | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस ने ली यूपी में 25 साल के युवक की जान, देश में कम उम्र में मौत का पहला मामला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Second death of Meerut in UP due to coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X