• search
मऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मऊ: गौशाला के निर्माण में घटिया साम्रगी पर भड़के प्रमुख सचिव, लिया ये बड़ा एक्शन

|
Google Oneindia News

मऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वरिष्ठ अधिकारियों को तमाम जिलों में ग्राउंड जीरो पर भेजने का फैसला लिया है। इसके बाद से अधिकारियों की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। मऊ जिले में मंगलवार को प्रमुख सचिव सांस्कृतिक एवं पर्यटन और जिले के नोडल अधिकारी मुकेश कुमार मेश्राम गो आश्रय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां निर्माण में खराब सामग्री का इस्तेमाल पर उन्होंने विभाग के प्रोजेक्ट मैनेजर और ठेकेदार से रिकवरी का आदेश जारी कर दिया। बता दें, गो आश्रय स्थल एक करोड़ 20 लाख की लागत से बना है। प्रमुख सचिव के आदेश पर तत्काल ठेकेदार को हिरासत में ले लिया गया है।

action against mau gaushala project manager and contractor for poor construction

प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम अपने तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन मंगलवार को परदहा ब्लाक के पिजड़ा गांव में गो आश्रय का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्हें भारी खामियां दिखीं।निर्माण कार्य का मुआयना करते हुए वह इस्तेमाल हुए घटिया सामग्रियों पर प्रोजेक्ट मैनेजर व ठेकेदार पर भड़क गए। इसके बाद प्रमुख सचिव ने निर्माणकर्ता प्रोजेक्ट मैनेजर और ठेकेदार से रिकवरी का आदेश जारी कर दिया। यही नहीं, एक सप्ताह के अंदर पशुओं के रखने का समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मुख्य पशु चिकित्सक को आदेश दिया है।

नोडल अधिकारी ने भवन निर्माण से असंतोष व्यक्त करते हुए ठेकेदार से 1 दिन के अंदर 25 लाख रुपए सरकारी खाते में जमा करने का निर्देश जारी किया। साथ ही धनराशि जमा नहीं करने की स्थिति में एफआईआर दर्ज करने की आदेश दिए हैं। मौके से ही प्रमुख सचिव ने ठेकेदार को पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुकेश कुमार मेश्राम ने बताया कि घटिया क्वालिटी का सामग्री लगाया गया है। 25 पर्सेंट रिकवरी का आदेश जारी किया है। साथ ही मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर पशुओं को रखने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

सीएम योगी के निर्देश पर किसानों की समस्या सुनने गांव-गांव पहुंचे आलाधिकारीसीएम योगी के निर्देश पर किसानों की समस्या सुनने गांव-गांव पहुंचे आलाधिकारी

English summary
action against mau gaushala project manager and contractor for poor construction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X