• search
मथुरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

श्री कृष्ण जन्मभूमि: मथुरा सिविल कोर्ट में आज होगी सुनवाई, 1337 एकड़ भूमि पर है विवाद

|

Sri krishna janmabhoomi land issue, मथुरा। श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद (Sri krishna janmabhoomi dispute) मामले में आज यानि गुरुवार (07 जनवारी, 2021) को सुनवाई होगी। यह सुनवाई मथुरा (Mathura) के सिविल कोर्ट में होगी। सुनवाई के मद्देनजर कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बता दें कि इससे पहले 10 दिसंबर, 2020 को सिविल कोर्ट में सुनवाई होनी थी। लेकिन एन मौके पर मथुरा जिला जज के अवकाश पर चले जाने के कारण सुनवाई टल गई थी।

Hearing today in Mathura Civil Court of Sri Krishna Janmabhoomi land issue

बता दें, श्री कृष्म जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व और शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग को लेकर अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री सहित कृष्ण भक्तों ने जिला जज की अदालत में याचिका दायर की थी। इसमें श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट, शाही ईदगाह मस्जिद, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को पार्टी बनाया गया था। कोर्ट ने सभी को नोटिस जारी कर 18 नवंबर को उपस्थित होने के लिए तारीख दी थी। तारीख पर कृष्ण भक्त रंजना अग्निहोत्री, हरिशंकर जैन और विष्णु शंकर जैन कोर्ट पहुंचे थे।

श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान, सुन्नी सेंट्रल बफ बोर्ड और शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ से उनके अधिवक्ता कोर्ट में मौजूद रहे थे। लेकिन तारीख पर श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कोर्ट में कोई उपस्थित नहीं हो सका था। तो वहीं, श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा, माथुर चतुर्वेदी परिषद, अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से भी जिला जज की अदालत में पक्षकार बनने के लिए प्रार्थना पत्र दिए गए थे। जिला जज साधना रानी ठाकुर ने पक्षकार बनने वाले प्रार्थना पत्रों को भी ध्यान में रखते हुए श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले पर सुनवाई की तारीख 10 दिसंबर दे दी थी। लेकिन 10 दिसंबर को एक बार फिर सुनवाई टल गई थी और अगली तारीख 7 जनवरी, 2021 दी गई थी।

ये भी पढ़ें:- कानपुर के बाद सोनभद्र में अचानक मरने लगे कौए, बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hearing today in Mathura Civil Court of Sri Krishna Janmabhoomi land issue
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X