• search
मंडी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मंडी: खाई में जीप ग‍िरने से 3 की मौत, CM ने क‍िया 4-4 लाख रुपए की मदद का ऐलान

|

Mandi Road Accident: मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शनिवार को चट्‌टान खिसकने के बाद जीप के खाई में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हो गए। ये लोग एक धार्मिक समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने और घायलों के इलाज का खर्च उठाने का ऐलान किया।

mandi road accident cm jairam thakur announces ex gratia of Rs 4 lakhs to victims family

जीप पर ग‍िरा मलबा और पेड़

जानकारी के मुताबिक, मंडी जिले के कल्हणी में शनिवार को एक धार्मिक कार्यक्रम था। इसमें शामिल होकर कुछ लोग एक जीप में सवार होकर जंजली की तरफ लौट रहे थे। इसी दौरान पहाड़ से मलबा और पेड़ आ गिरे और जीप खाई में गिर गई। घटना में जीप में सवार 15 लोगों में से 3 की मौत हो गई, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य क‍िया। घायलों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। रविवार को जयराम को बालीचौकी में रेशम विभाग के कार्यक्रम में शामिल होना था। उनका शिमला से भुंतर एयरपोर्ट आने का कार्यक्रम था, लेकिन रात को हुए हादसे के बाद उनके कार्यक्रम में बदलाव हुआ।

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी पहुंचे और जोनल अस्पताल मंडी में घायलों का हाल जाना। इस दौरान परिजन ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही से उनके लोगों की जान गई। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य में काफी मदद की है। हादसे में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सामने नहीं आ रही है, जिस क्षेत्र में यह हादसा हुआ है, वहां इस प्रकार की लैंडस्लाइड होती रहती हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सराज क्षेत्र के कल्हणी गांव के पास हुए दर्दनाक हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से चार-चार लाख के मुआवजे और घायलों के निशुल्क उपचार का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने घायलों से हादसे के बारे में सारी जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Uttarakhand Glacier Burst: तपोवन में एक और शव बरामद, अब तक 68 शव हो चुके हैं बरामद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mandi road accident cm jairam thakur announces ex gratia of Rs 4 lakhs to victims family
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X