• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मैनपुरी लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव लड़ सकते है चुनाव, मुलायम सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी

मैनपुरी लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव लड़ सकते है चुनाव, मुलायम सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी
Google Oneindia News

Mainpuri News: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हो गई थी। तो वहीं, अब इस सीट पर उपचुनाव होना है, जिसपर समाजवादी पार्टी तेज प्रताप सिंह यादव (Tej Pratap Singh Yadav) को चुनावी मैदान में उतार सकती है। हालांकि, इस बात की अभी तक पुष्टी नहीं हो सकी है। लेकिन, राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर सैफई में काफी वक्त से मंथन चल रहा है।

Recommended Video

    UP By Election 2022: Mainpuri Lok Sabha Seat पर Samajwadi Party का दांव | वनइंडिया हिंदी *Politics
    Tej Pratap Singh Yadav

    हालांकि, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव का नाम भी चर्चा में रहा। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि तेज प्रताप यादव के नाम पर जल्द ही मुहर लग सकती है। हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा किसी बड़े नामी उम्मीदवार पर दांव नहीं लगाना चाहती।

    आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर छह महीने के भीतर ही उपचुनाव होना है। ऐसे में मैनपुरी लोकसभा सीट को बचाए रखना अखिलेश यादव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। लिहाजा इस सीट से परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतारने के पक्ष में समाजवादी पार्टी नजर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यादव परिवार अब शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटा है।

    ये भी पढ़ें:- Viral Video: ताश के पत्तों की तरह Ghaziabad में ढह गया तीन मंजिला मकान, नहीं हुई जनहानिये भी पढ़ें:- Viral Video: ताश के पत्तों की तरह Ghaziabad में ढह गया तीन मंजिला मकान, नहीं हुई जनहानि

    बताया जा रहा है कि शिवपाल को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी का आश्वासन दिया गया है। दरअसल, प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कल्कि महोत्सव में कहा था उन्हें समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने का इंतजार है। हालांकि, सपा में दोबारा जाने की संभावना पर शिवपाल ने कहा था कि अभी इस बारे में हम कुछ कह नहीं सकते।

    Comments
    English summary
    Tej Pratap Singh Yadav may contest from Mainpuri Lok Sabha seat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X