• search
मैनपुरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवोदय विद्यालय छात्रा की मौत: प्रिंसिपल समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज, परिजनों ने लगाया दुष्कर्म और हत्या के आरोप

|

मैनपुरी। यूपी में मैनपुरी के भोगांव थाना क्षेत्र के नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 में पढ़ने वाली छात्रा की संदिग्ध मौत उसी के हॉस्टल में हो गयी। वह हॉस्टल में फंदे से लटकी मिली थी जिसके बाद स्कूल प्रशासन उसको जिला अस्पताल लेकर आया। लापरवाह स्कूल प्रशासन ने इसकी सूचना घरवालों को भी नहीं दी थी। घरवालों का आरोप है कि किसी अन्य व्यक्ति से सूचना मिली जिसके तत्काल बाद वे हॉस्पिटल पहुंचे जहां छात्रा मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। नाराज परिजनों ने स्कूल पहुंचकर वहां तोड़फोड़ भी जमकर की। सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी और एसपी ने स्कूल जाकर पूरे मामले की जानकारी ली।

तीन के खिलाफ मामला दर्ज

तीन के खिलाफ मामला दर्ज

वहीं पुलिस ने मृत छात्रा के शव का पंचनामा भरकर उसको पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस अधिकारी इस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं पुलिस ने भारी दबाव के चलते परिजनों की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल, वार्डन और एक लड़के के खिलाफ मामला पंजीकृत किया है। तीनों आरोपी मौके से फरार बताये जा रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हैंगिंग आया है। इधर घटना के 3 दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक पुलिस किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर पायी है।

छात्रा के लिए न्याय की मांग

छात्रा के लिए न्याय की मांग

नाराज परिजनों और जनता ने भारी संख्या में इकठ्ठा होकर कैंडल मार्च निकाला और छात्रा के लिए न्याय की मांग की है। परिजन पूरे मामले की सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे हैं। वहीं परिजनों का आरोप यह भी है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया है जिसके बाद उसकी मौत हुई है। स्कूल प्रशासन पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है। कैंडल मार्च के दौरान लोगों ने डीएम, एसपी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वहीं उन लोगों ने कहा कि जल्द सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए नहीं तो हमलोग बड़ा आंदोलन करने पर मज़बूर होंगे।

परिजनों ने लगाए ये आरोप

परिजनों ने लगाए ये आरोप

परिजनों का साफ़ कहना है छात्रा ने आत्महत्या नहीं की, उसकी स्कूल में हत्या की गई है। शरीर पर मिले चोटों से ऐसा लगता है जैसे उसके साथ किसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के उद्देश्य से उसके शव को फन्दे से लटका दिया गया। पूरे घटनाक्रम में स्कूल की मुख्य भूमिका है। परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल में सेक्स रैकेट चलाये जाने का भी अंदेशा है। जरूर उसने कुछ ऐसा देख लिया या उसके साथ ऐसा कुछ हुआ है जिससे उसकी मौत हुई है। परिजनों का ये भी आरोप है कि इस घटना में पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से सबूत छिपाए जा रहे हैं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में फेरबदल किया गया है और हत्या को आत्महत्या बताया गया है। वहीं अब इस पूरे प्रकरण में राजनीति भी शुरू हो गयी है।

    सहारनपुर : सांप से जीभ पर कटवाना युवक को पड़ा भारी, हुई मौत

    यह भी पढ़ें: रेप के आरोपों से घिरे चिन्मयानंद की हालत और ज्यादा बिगड़ी, लखनऊ KGMU रेफर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Case against three in navoday vidyalaya student death case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X