India
  • search
महोबा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पत्नी की जलती चिता में कूदा गया पति, बोला- 'मैं भी जिंदा नहीं रहना चाहता'

|
Google Oneindia News

महोबा, 10 अप्रैल: खबर उत्तर प्रदेश के महोबा जिले है। यहां एक पति अपनी पत्नी की जलती हुई चिता में कूद गया। गनीमत यह रही की वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि शख्स पत्नी के आत्महत्या करने से सदमें में था। यह मामला महोबा जिले के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जैतपुर का है।

Mahoba News: Husband jumps in wife burning pyre

जैतपुर निवासी बृजेश कुशवाहा की शादी 2016 में अकौना गांव निवासी रामरतन की 23 वर्षीय पुत्री उमा के साथ हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उमा ने इलाज के लिए अपने पति बृजेश से 5 हजार रुपये मांगे थे। इस पर बृजेश ने सुबह इंतजाम कर पैसे देने की बात कही थी। इसी बात से नाराज होकर बृजेश की पत्नी उमा ने शुक्रवार देर रात फांसी लगा ली। जब पति की आंख खुली तो पत्नी उसे फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखी।

परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस मामले में मृतिका के परिजनों ने पति और ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। उमा की मां ने तेज कुंवर ने आरोप लगाया कि एक सप्ताह पहले उसकी बेटी से रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की गई थी। उसने दामाद को घर बुलाया और परिवार के लोगों से रुपये एकत्र कर 70 हजार दिए थे।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। अंतिम संस्कार के लिए जैतपुर कस्बा के ड्योढ़ी श्मशान घाट ले गया, जहां पति ब्रजेश मुखाग्नि देने के बाद जलती चिता में कूद पड़ा। वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर बाहर निकाला। चिता में कूदने के कारण वो झुलस गया। पति को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें:- MP शफीकुर्रहमान बर्क की फिसली जुबान, बोले- मुसलमानों का कोई काम नहीं कर रही सपाये भी पढ़ें:- MP शफीकुर्रहमान बर्क की फिसली जुबान, बोले- मुसलमानों का कोई काम नहीं कर रही सपा

पति बृजेश की मानें तो वो अपनी पत्नी द्वारा उठाए गए इस कदम से सदमें में है। बृजेश ने कहा कि हमने सात जन्म साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। मेरी पत्नी के जाने के बाद मैं भी जिंदा नहीं रहना चाहता इसलिए चिता ने कूदा था। वहीं, कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारण स्पष्ट हो सकेंगे, अभी तहरीर नहीं मिली है।

Comments
English summary
Mahoba News: Husband jumps in wife burning pyre
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X