• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन में पति-पत्नी ने खोद डाला 25 फीट गहरा कुआं, 21वें दिन दूर हुई उनकी बरसों की समस्या

|

मुंबई। महाराष्ट्र के एक दंपति ने लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर बैठे-बैठे कुछ नया करने की सोची। गजानन पकमोड़े और उनकी पत्नी ने वाशिम जिले के कर्खेदा गांव स्थित अपने घर के प्रांगन में ही 25 फीट गहरा कुआं खोद डाला। इस कुएं को खोदने में दोनों को 21 दिन का समय लगा। इस बारे में गजानन ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में हमें घर में रहना पड़ा इसलिए मैं और मेरी पत्नी ने तय किया कि हम दोनों मिलकर कुछ करेंगे।

पूजा की और शुरू हुई खुदाई

पूजा की और शुरू हुई खुदाई

गजानन ने बताया कि मैंने पत्नी से कहा कि पूजा करो और उसके बाद हम दोनों ने खोदना शुरू कर दिया। हमारे पड़ोसियों ने हमारा मजाक उड़ाया लेकिन हमने कुआं खोदना नहीं छोड़ा। 21 दिन बाद हमारे घर के लिए 25 फीट गहरा कुआं तैयार हो गया।

बच्चों ने किया सहयोग

बच्चों ने किया सहयोग

गजानन ने कहा कि खोदते-खोदते 21वें दिन जाकर हमें पानी दिखा तो हम बहुत खुश हुए। इस काम में पति-पत्नी का सहयोग उनके बच्चों ने किया। वे माता-पिता का साथ देते रहे। इस खुदाई में पति-पत्नी ने किसी मशीन का उपयोग नहीं किया। उन्होंने औजारों का इस्तेमाल कर ही इसे खोद डाला।

दंपति ने क्यों खोदा कुआं?

दंपति ने क्यों खोदा कुआं?

गजानन ने इस बारे में बताया कि उनके इलाके में पानी की समस्या रहती है। स्थानीय जल सेवा ज्यादातर नदारद ही रहती है। इसलिए घर बैठे-बैठे हमने कुआं खोदने का विचार किया ताकि हमें आसानी से पानी मिल सके। उन्होंने कहा कि हमने जो सोचा, वो कर दिखाया और हमारी पानी की समस्या भी दूर हुई।

उन्नाव के इंजीनियर ने बनाई 300 रु में यह डिवाइस, हाथ में पहनते ही कोरोना वायरस से ऐसे बचाएगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wife husband dug will inside premise of house in lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X