• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM उद्धव ठाकरे ने जिसे दूत बनाकर भेजा था एकनाथ शिंदे के पास, उस नेता ने ही बदल लिया पाला

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 24। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शिवसेना में विधायकों की टूट के बाद सांसद और एमएलसी का भी पाला बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य में चल रहे सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी माने जाने वाले शिवसेना नेता रवींद्र फाटक ने एकनाथ शिंदे का गुट ज्वॉइन कर लिया है।

Uddhav thackrey close aide join Shinde camp
    Maharashtra Political Crisis: Sanjay Raut का Eknath Shinde को ये चैलेंज | वनइंडिया हिंदी | *Politics

    उद्धव ने फाटक को भेजा था दूत बनाकर

    हैरानी वाली बात यह है कि उद्धव ठाकरे ने रवींद्र फाटक को शिंदे गुट के पास एक दूत के रूप में भेजा था, लेकिन उन्होंने उद्धव ठाकरे से ही बगावत कर दी। ठाकरे ने रवींद्र फाटक को दूत बनाकर सूरत भेजा था ताकि वो बागी विधायकों को समझा सकें, लेकिन उन्होंने शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि रवींद्र फाटक विधायक नहीं हैं, बल्कि वो एमएलसी हैं।

    शिवसेना के 40 के करीब विधायक हो चुके हैं बागी

    रवींद्र फाटक के बागी होने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बहुत बढ़ गई हैं, क्योंकि लगातार बागी होते विधायकों की वजह से उद्धव ठाकरे के पास विधायकों की संख्या लागातार कम हो रही है। एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के विधायकों की संख्या 40 से उपर जा चुकी है। वहीं उद्धव ठाकरे के पास वर्तमान में 15 से भी कम विधायक बचे हैं।

    कौन हैं एकनाथ शिंदे?

    आपको बता दें कि रविंद्र फाटक को ही उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को मनाने सूरत भेजा था और फाटक ने ही उद्धव की बात शिंदे से कराई थी। रविन्द्र फाटक ठाणे के ही रहने वाले है और एकनाथ शिंदे के पड़ोसी भी हैं। ये एकनाथ शिंदे को समझाने गए थे, लेकिन एकनाथ ने इन्हें ही अब अपने पाले में मिला लिया। रवींद्र फाटक अपने साथ 2 और विधायक संजय राठौड़ और दादाजी भूसे को भी गुवाहटी ले गए हैं।

    ये भी पढ़ें: एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल और डिप्टी स्पीकर को लिखी चिट्ठी, 37 विधायकों के समर्थन का किया दावाये भी पढ़ें: एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल और डिप्टी स्पीकर को लिखी चिट्ठी, 37 विधायकों के समर्थन का किया दावा

    Comments
    English summary
    Uddhav thackeray close aide MLC of shiv sena join Shinde camp
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X