• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

1 घंटे तक बच्ची के गले में ल‍िपटा रहा नाग, जैसे ही खुली मासूम की नींद, कोबरा ने किया जानलेवा हमला

|
Google Oneindia News

मुंबई, 12 सिंतबर। सांप बेहद खतरनाक और जहरीला प्राणी होता है, इससे सामना होने पर जंगल में शेर भी अपना रास्ता बदल देता है। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो और खबरें सामने आती रही हैं जिनमें सांप द्वारा इंसानों के काटे जाने की घटनाएं शामिल होती हैं। हालांकि यह भी कहा जाता है कि अगर इन सांपों को बेवजह परेशान ना किया तो ये किसी का नुकसान भी नहीं करते। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के वर्धा जिले से सामने आया है जहां एक 7 वर्षीय बच्ची के गले में घंटों तक सांप लिपटा रहा।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर बच्ची की तस्वीर अब खूब वायरल हो रही है, इसमें देखा जा सकता है कि जमीन पर लेटी एक मासूम बच्ची के ऊपर बड़ा सा सांप लिपटा हुआ है। घटना जिले में सेलू तालुका के बोरखेड़ी कलां से सामने आई है। बताया जा रहा है कि 7 साल की पद्माकर गडकरी रात को घर में सो रही थी, करीब 11 बजे देर रात एक काले कोबरा सांप ने उसे गर्दन से लपेट लिया। करीब एक घंटे तक सांप पद्माकर की गर्दन से लिपटा रहा।

बच्ची के गर्दन में घंटों लिपटा रहा सांप

बच्ची के गर्दन में घंटों लिपटा रहा सांप

इस दौरान बच्ची सो रही थी उसे अपने ऊपर बैठे कोबरा सांप की कोई भनक नहीं लगी, अचानक जब उसकी आंख खुली तो फन निकाल कर बैठे सांप को देख उसकी चीख निकल गई। बच्ची की आवाज सुन पास सो रहे उसके माता-पिता की भी आंख खुल गई। बेटी के गर्दन पर लिपटा सांप देख उनकी भी हालत खराब हो गई। परिवार की आवाज सुन इतने में पड़ोसी भी आ गए और सांप को बच्ची से अलग करने का उपाय सोचने लगे।

    VIDEO: सांप पकड़ने वाले के सामने अचानक आ गया 14 फीट लंबा किंग कोबरा, देखिए फिर क्या हुआ ?
    बच्ची के हिलते ही सांप ने डसा

    बच्ची के हिलते ही सांप ने डसा

    सांप को पकड़ने के लिए परिवार ने सपेरे को बुलाया, जब वह पहुंचा तो उसने बताया कि यह सांप जहरीला कोबरा है। इस बीच बच्ची डरी-सहमी हालत में बिना हिले सांप के साथ घंटों लेटी रही, हालांकि बच्ची के हिलने पर कोबरा ने उसे डस लिया और भागकर दीवान के नीचे चला गया। इसके बाद वह घर से बाहर निकल गया। इस बीच बच्ची पद्माकर को लेकर उसके माता-पिता अस्पताल भागे, जहां उसका इलाज शुरू हुआ।

    इलाके में फैली दहशत

    इलाके में फैली दहशत

    इस घटना ने इलाके में दहशत फैला दी है, लोग अब जमीन पर सोने से भी डर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये खबर वायरल होने के बाद लोग भी हैरान है। बच्ची के जल्द ठीक होने के लिए दुआएं भी मांग रहे हैं। बच्ची को इलाज के ल‍िए सेवाग्राम हॉस्प‍िटल ले जाया गया। बता दें कि कोबरा सांप बेहद जहरीला होता है, इसके काटने पर अगर समय पर इलाज नहीं मिला तो किसी शख्स की जान भी जा सकती है। भारत के अलावा कई और देशों में कोबरा सांप पाया जाता है।

    यह भी पढ़ें: VIDEO: सांप पकड़ने वाले के सामने अचानक आ गया 14 फीट लंबा किंग कोबरा, देखिए फिर क्या हुआ ?

    English summary
    Snake wrapped around the girl neck for 1 hour in wardha Maharashtra
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X