• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मुंबई एयरपोर्ट पर 61 किलोग्राम सोना पकड़ा, कस्टम के इतिहास में एक दिन में सबसे बड़ी बरामदगी

Google Oneindia News

Mumbai Airport Customs: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम लगातार बड़े एक्शन ले रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई सोने की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं, जिनको कस्टम की टीम ने पकड़ा है। वहीं अब मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने एक ही दिन में 61 किलो सोना जब्त किया है। विभाग ने 11 नवंबर (शुक्रवार) को 32 करोड़ रुपए की कीमत का 61 किलो सोना जब्त किया और सात यात्रियों को दो अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है।

Mumbai Airport Customs

सीनियर कस्टम अधिकारी के मुताबिक एयरपोर्ट कस्टम विभाग के इतिहास में यह एक दिन में दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। गिरफ्तार लोगों में शुक्रवार को पांच पुरुष और दो महिला यात्री शामिल हैं।

इससे पहले भारतीय चार यात्री, जो तंजानिया से आए थे। तस्करी के सोने को एक किलोग्राम बार के तौर में ले जाते हुए पाए गए थे, जिन्हें स्पेशल तरीके से डिजाइन किए गए कमर बेल्ट में कई जेबों में चालाकी से सोना छुपाया था। चारों यात्रियों के पास से 28.17 करोड़ रुपये की कीमत का कुल 53 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था। मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स ने बताया कि आरोपियों को दोहा एयरपोर्ट पर सूडानी व्यक्ति ने ये सोना दिया था।

Gold Monetisation Scheme: घर में पड़ा है सोना तो फिर काहे को रोना...जानिए कैसे सोने से कर सकते हैं मोटी कमाईGold Monetisation Scheme: घर में पड़ा है सोना तो फिर काहे को रोना...जानिए कैसे सोने से कर सकते हैं मोटी कमाई

Comments
English summary
Mumbai Airport Customs seized 61 kg gold valued at Rs 32 crores
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X