• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

शिवसेना पर अधिकार की लड़ाई पर आपात सुनवाई के लिए शिंदे गुट ने SC से लगाई गुहार, कल हो सकती है सुनवाई

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 06 सितंबर। महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच जिस तरह से शिवसेना के बागी गुटों की ओर से केस दायर किए गए हैं उसपर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित और एस रवींद्र भट की बेंच इस मामले की सुनवाई के लिए केस को बुधवार को लिस्ट कर सकती है। वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट की ओर से पेश होंगे। उन्होंने इस मामले की आपात सुनवाई के लिए अपील की थी। एडवोकेट की अपील पर जस्टिस ललित ने कहा कि इसके लिए तैयारी अभी पूरी नहीं है लेकिन इसपर कल कुछ हो सकता है।

shinde

इसे भी पढ़ें- Gold Price Today: फेस्टिव सीजन में चढ़ने लगा सोना, चांदी 54000 के पास, खरीदारी से पहले चेक करें आज का रेटइसे भी पढ़ें- Gold Price Today: फेस्टिव सीजन में चढ़ने लगा सोना, चांदी 54000 के पास, खरीदारी से पहले चेक करें आज का रेट

मामले की आपात सुनवाई को लेकर कौल ने कहा कि यह मामला पांच जजों की संवैधानिक बेंच को भेजा गया है और इस मामले पर चुनाव आयोग तय करेगा कि आखिर असल शिवसेना कौन है। दरअसल महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं, जिसके चलते कौल ने इस मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट से आपात सुनवाई की अपील की है। उन्होंने अपील दर्ज करके कहा है कि इस मामले की आपात सुनवाई की जरूरत है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने मामले को पांच जजों की बेंच को रेफर किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले की सुनवाई 25 अगस्त को होगी। इस मामले की सुनवाई संवैधानिक बेंच करेगी, लेकिन मामला अभी तक सुनवाई के लिए सामने नहीं आया है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा था कि 25 अगस्त तक मामले पर फैसला ना दें। उद्धव ठाकरे गुट की ओर से पेश हो रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने 25 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच के सामने यह मामला रखा था, उन्होंने शिवसेना के चुनाव चिन्ह को लेकर अंतरिम राहत देने की अपील की थी। उद्धव ठाकरे कैंप ने शिवसेना मामले की सुनवाई पर चुनाव आयोग से रोक लगाने की मांग की थी और कहा था कि पार्टी के चुनाव चिन्ह को शिंदे गुट का ना दिया जाए।

Comments
English summary
Eknath Shinde group files plea in SC to hear the case on urgent basis.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X