• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भांडुप अस्पताल में आग: CM उद्धव ने मृतकों के परिजनों से मांगी माफी, कहा- नहीं बख्शे जाएंगे जिम्मेदार लोग

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं, इस बीच गुरुवार रात मुंबई के भांडुप में स्थित सनराइज अस्पताल में आग लग गई। जिसके बाद आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। ये अस्पताल ड्रीम्ज मॉल की तीसरी मंजिल पर था, जिसे कोविड के मरीजों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। इस घटना में अब तक 10 लोगों के मौत की खबर है, साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, जिनको पास के अस्पतालों में शिफ्ट करवाया गया। वहीं घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

आग

शुक्रवार को अधिकारियों के साथ सीएम उद्धव ठाकरे घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां की स्थिति को देखा। मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि जो भी लोग इस घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को सरकार आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने बताया कि जो लोग वेंटिलेटर पर थे, उन्हें नहीं बचाया जा सके। अस्पताल के नीचे जो ऑफिस और दुकानें थीं, उसमें आग लगी और वो फैल गई। इस दौरान फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया। वहीं सीएम ने घटना के लिए मृतकों के परिजनों से माफी मांगी।

बर्थडे पार्टी में किया स्नो स्प्रे तो युवक के चेहरे ने पकड़ ली आग, वीडियो वायरलबर्थडे पार्टी में किया स्नो स्प्रे तो युवक के चेहरे ने पकड़ ली आग, वीडियो वायरल

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि पिछले साल कोरोना महामारी पूरे देश में फैली। तब आवश्यकता के अनुसार बेड नहीं थे। ऑक्सीजन की कमी थी और वेंटिलेटर भी नहीं मिल रहे थे। जिस वजह से कई अस्पतालों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए अस्थायी रूप से अनुमति देनी पड़ी। इस अस्पताल को भी इसी तरह से इजाजत मिली थी, जो 31 मार्च को खत्म होने वाली थी। इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

Comments
English summary
Maharashtra CM uddhav thackeray on Bhandup fire incident
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X