• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना महामारी ने मचाया तांडव, मुंबई में महज एक दिन में सामने आए 5,504 कोरोना पॉजिटिव केस

|
Google Oneindia News

मुंबई: मुंबई में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 5 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में 5,504 नए कोविड 19 केस दर्ज हुए हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से 24 घंटों में पहली बार एक दिन में इतनी अधिक संख्‍या में कोरोना पॉजिटिव लोग पाए गए हैं। ये अब तक एक दिवसीय उच्चतम उछाल दर है। वहीं कारेाना के चलते 14 मौतों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बुधवार को को मुंबई शहर में 5,185 नए मामले दर्ज किए गए थे। विशेषज्ञों ने कहा कि जिस दर पर संक्रमण दोगुना हो रहा है।

covid

अधिकारियों ने पश्चिमी भारत के कुछ शहरों में घर के अंदर लोगों को रहने की सलाह दी है। कोरोनोवायरस संक्रमणों की संख्या रातोंरात 53,476 संक्रमणों को पार कर गई जो पांच महीनों में सबसे अधिक है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि फरवरी के अंत से कई राज्यों में मामलों में वृद्धि हुई है, ऐसा इसलिए बाजारों और अन्‍य चीजों के फिर से पूर्ण रूप से खुलने और कोरोना से सुरक्षा उपायों की कमी के कारण इतनी संख्‍या में कोरोना के मामले बढ़े हैं।

महाराष्ट्र से आधे से अधिक नए संक्रमण रिपोर्ट वित्तीय राजधानी मुंबई में किए गए, जहां लाखों लोग कार्यालयों और कारखानों में काम करने के लिए वापस आ गए हैं।एक अधिकारी ने कहा कि स्थानीय सरकार ने सबसे बुरी तरह प्रभावित नांदेड़ और बीड में दस दिनों के लिए पूर्ण तालाबंदी कर दी। बैठक के दौरान की गई टिप्पणियों का जिक्र करते हुए एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "स्थानीय प्रशासन को राज्य भर में तालाबंदी लागू करने के बजाय स्थानीय लॉकडाउन लगाने की अनुमति देने का सुझाव दिया गया था।"

https://www.filmibeat.com/photos/mouni-roy-56875.html?src=hi-oiमौनी रॉय की लेटेस्ट तस्वीरें

Comments
English summary
5,504 Corona positive cases recorded in last 24 hours in Mumbai, coronary epidemic created
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X