• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भोपाल पहुंचे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

|

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शुक्रवार को भोपाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों में अपनी सुनिश्चित हार से बौखला गई है। पार्टी अपनी बंद कमरे की रणनीति पर अमल करते हुए 'मुस्लिमों को जोड़ो और हिंदुओं को तोड़ो की राजनीति कर रही है। इसी उद्देश्य से कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य नेताओं की जाति के बारे में टिप्पणी कर रहे हैं। इस दौरान राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जातिसूचक टिप्पणियां करके कांग्रेस हिंदुओं का अपमान कर रही है, जिसे प्रदेश की जनता सहन नहीं करेगी।

जातिवादी राजनीति पर उतर आई कांग्रेस

जातिवादी राजनीति पर उतर आई कांग्रेस

पात्रा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती की जाति के बारे में जो बयान दिया है। वह कांग्रेस की जातिवादी राजनीति का परिचायक है। पात्रा ने कहा कि सी.पी.जोशी ने न सिर्फ प्रधानंमत्री और उमा भारती की जाति पूछी, बल्कि सार्वजनिक रूप से जातियों का उल्लेख करके उन्हें अपमानित करने का प्रयास भी किया है। क्या कुशवाहा, लोधी, गुर्जर, यादव और किरार जातियों का मान-सम्मान नहीं होता। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने कांग्रेस की ध्रुवीकरण, बंटवारे की राजनीति के चलते जो बयान दिया है, वह हिंदुओं का अपमान करने वाला है।

कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री की मां को भी नहीं बख्शा

कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री की मां को भी नहीं बख्शा

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू, कमलनाथ, राज बब्बर और मणिशंकर अय्यर लगातार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते रहे हैं। अब इसमें एक नया नाम सी.पी.जोशी का भी जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के समय कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था। अब कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने भी प्रधानमंत्री की जाति के बारे में बयान देकर यही काम किया है।

प्रधानमंत्री मोदी की माता तक को नहीं बख्शा गया

प्रधानमंत्री मोदी की माता तक को नहीं बख्शा गया

पात्रा ने कहा कि अब तो इससे भी आगे बढ़कर कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री की माताजी के बारे में भी टिप्पणी करने लगे हैं। कांग्रेस नेता राज बब्बर ने नोटबंदी के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी जी की मां के बारे में टिप्पणी की थी। कांग्रेस का यह रवैया देश की हर संघर्षशील माता का अपमान है। उन्होंने कहा है कि सीपी जोशी के बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माफी की बात कही है, लेकिन यह एक नाटक है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष इस प्रकरण को वास्तव में माफी के लायक मानते हैं, तो उन्हें सीपी जोशी को तत्काल हटाना चाहिए।

हर चुनाव में ऐसा ही करती है कांग्रेस

हर चुनाव में ऐसा ही करती है कांग्रेस

पात्रा ने बातचीत में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदुओं को बांटने की कांग्रेस की यह रणनीति नई नहीं है, बल्कि कांग्रेस हर चुनाव में ऐसा ही करती रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के समय कांग्रेस ने हिंदुओं को दलितों और सवर्णों के रूप में तोड़ने का प्रयास किया था। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने लिंगायत समाज को हिंदुओं से अलग बताने और अलग करने की नाकाम कोशिश की थी। अब कांग्रेस नेता सीपी जोशी का यह बयान भी ऐसे समय में आया है जब मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। स्पष्ट है कि कांग्रेस अपने जातिवादी एजेंडा को हवा देकर एक बार फिर हिंदुओं को तोड़ने की साजिश रच रही है।

सिद्धू को पाकिस्तान भेजे कांग्रेस

सिद्धू को पाकिस्तान भेजे कांग्रेस

पात्रा ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने इसका श्रेय स्वयं लेने और पाकिस्तान को देने की कोशिश की है, वह उनके पाकिस्तान प्रेम को दर्शाता है। पात्रा ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर केंद्र सरकार के प्रयासों से खुला है, जिसके बारे में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार शाम को एक प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी थी। पात्रा ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेनाध्यक्ष कमर बाजवा के प्रति लगातार आ रहे सिद्धू के बयान यह बताते हैं कि उन्हें पाकिस्तान से बहुत प्रेम है और कांग्रेस को उन्हें पाकिस्तान ही भेज देना चाहिए।

जनता तय करे, 15 सालों का विकास चाहिए या 15 प्रतिशत कमीशनखोरी

जनता तय करे, 15 सालों का विकास चाहिए या 15 प्रतिशत कमीशनखोरी

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि मैं कमलनाथ को यह बता देना चाहता हूं कि जिस तरह वे सड़क परिवहन मंत्रालय को एटीएम समझते रहे हैं, उस तरह मध्यप्रदेश एटीएम राज्य नहीं है और प्रदेश की जनता उसे बनने भी नहीं देगी। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की सोच स्पष्ट है कि उसे 90 फीसदी मुसलमान चाहिए और बाकी बेईमान। ऐसे में यह प्रदेश की जनता को तय करना है कि उसे भाजपा सरकार का 15 सालों का विकास चाहिए या फिर कांग्रेस और उसके कमलनाथ जैसे नेताओं की 15 प्रतिशत कमीशनखोरी चाहिए।

कमलनाथ के भ्रष्टाचार को संरक्षण देते रहे राहुल गांधी: जीवीएल नरसिम्हा राव

कमलनाथ के भ्रष्टाचार को संरक्षण देते रहे राहुल गांधी: जीवीएल नरसिम्हा राव

राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि यूपीए सरकार के समय कमलनाथ पहले वाणिज्य एवं उद्योग तथा बाद में सड़क परिवहन मंत्री रहे थे। दोनों ही कार्यकाल में कमलनाथ ने जमकर भ्रष्टाचार किया और उनके भ्रष्टाचार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संरक्षण मिलता था, जो कमलनाथ को हर बार बचाते रहे। राव ने कहा कि वर्ष 2009 में तत्कालीन वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने संसद में यह स्वीकार किया था कि चावल निर्यात में घोटाला हुआ है और इसमें जमकर कमीशनबाजी हुई है।

 जांच के लिए राहुल ने किया मना

जांच के लिए राहुल ने किया मना

जब इस मामले की सीबीआई जांच की बात उठी, तो राहुल गांधी के इशारे पर कांग्रेस सरकार ने इसके लिए मना कर दिया। वहीं, नीरा राडिया टेप से भी कमलनाथ की कमीशनखोरी उजागर होती है, जिसमें उन्हें मिस्टर 15 परसेंट कहकर संबोधित किया गया है। इसके साथ ही सड़क परिवहन मंत्रालय को कमलनाथ द्वारा एटीएम माने जाने की बात भी उजागर हुई थी। राव ने कहा कि कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मुखिया बनाने के पीछे भी पार्टी की मंशा सीधे-सादे लोगों के प्रदेश से भ्रष्टाचार के माध्यम से कमाई की रही है।

ये भी पढ़ें:- RSS प्रमुख ने सिर पर पैर रखवाकर लिया आशीर्वाद, बोले- अयोध्या में राम मंदिर के लिए पूरे मन से लगे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sambit patra arrived in bhopal and remarks on congress
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X