• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP: डीआईजी ऑफिस में घुसा घोड़ा पछाड़ सांप, अकील बाबा के शिकंजे में आते ही फड़फड़ाने लगा

|
Google Oneindia News

सागर, 22 अगस्त। मप्र के सागर संभाग के डीआईजी कार्यायल में घोड़ा पछाड़ सांप घुस गया। चूंकी अवकाश का दिन था तो करीब घंटे भर बाद जब पुलिसकर्मी की नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। सांप जब नहीं निकला तो स्नैक केचर अकील बाबा को बुलाने के लिए वायरलेस पर सूचना दे दी गई। इसके बाद अकील बाबा को गोपालगंज थाना सहित कई अन्य थानों से भी फोन पहुंचने लगे। अकील बाबा पहुंचते तो डीआईजी कार्यालय में करीब 6 फीट लंबा घोड़ा पछाड़ सांप था। काफी मशक्कत के बाद उसे पकड़ा जा सका।

MP: डीआईजी ऑफिस में घुसा घोड़ा पछाड़ सांप

संभाग के पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय में दोपहर में एक तेज-तर्रार सांप सरसराते हुए घुस गया। सांप को देखकर कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मी दहशत में आ गए। गनीमत रही कि अवकाश का दिन था, कार्यालय में कोई कर्मचारी नहीं था, अन्यथा विपरीत स्थिति बन सकती थी। सांप को देखते हुए उसे पकड़ने के लिए जतन शुरु हो गए। कुछ कर्मचारियों ने थाने को सूचना देकर सर्प पकड़ने में माहिर अकील बाबा को बुलवाया गया। अकील डीआईजी कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय में बहुत ही तेज घोड़ा पछाड़ सांप कुंडली मारे बैठा हुआ था। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद अकील बाबा ने उसे पकड़ लिया।

MP: डीआईजी ऑफिस में घुसा घोड़ा पछाड़ सांप

अकील के हाथ में आते ही फड़फड़ाने लगा नागराज
अकील बाबा ने जैसे ही नागराज की गर्दन पर हाथों का शिकंजा कसा और उसे गिरफ्त में लिया तो नागराज की हेकड़ी निकल गई और अकील के हाथों में बस फड़फड़ाने लगा। अकील बाबा ने बताया कि यह घेड़ा पछाड़ प्रजाति का सांप है। यह जहरीला होता है। इसके दांत भी लंबे होते हैं। यह सांप काफी फुर्तीला और तेर्रार भी है। करीब सात फीट लंबा सांप है। इसे जंगल में ले जाकर छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान बिलों में पानी भरने से जहरीले जीव जंतु बाहर की तरफ भाग रहे हैं। सुखी जगह की तलाश में वे यहां हमारे पक्के और सूखे ठिकानों की तरफ भागते हैं।

Comments
English summary
MP: Snake entered the DIG's office, started fluttering as soon as Akeel came under Baba's clutches.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X