• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अजब-गजबः बैंक ने दो ग्राहकों को एक ही खाता नंबर अलॉट कर दिया, एक के पैसे दूसरे निकाल ले गया

बैंक स्टाफ की गलती से सागर के पंजाब नेशनल बैंक का एक ग्राहक परेशान घूम रहा है। मुन्नालाल ठाकुर नाम के इस व्यक्ति की शिकायत है कि उसके खाते का नंबर किसी अन्य मुन्नालाल को भी अलॉट कर दिया गया है, दूसरे व्यक्ति ने उसके पीएम आवास की 40 हजार रुपए राशि निकाल ली। शिकायत करने पर बैंक ने उसका खाता लॉक कर दिया और पैसा वापस दिलाने पर अभद्रता पर उतारु हो गया। परेशान मुन्नालाल ने कोर्ट की शरण ली हैं।

Google Oneindia News

सागर, 2 अक्टूबर। मप्र के सागर में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। इसमें बैंक कर्मचारी की गलती से एक ही अकाउंट नंबर एक से नाम वाले दो व्यक्तियों को अलॉट कर दिया गया। इससे एक ग्राहक के खाते में पीएम आवास की किस्त आई तो दूसरे ने उसमें से आधी राशि निकाल ली। ग्राहक शिकायत लेकर बैंक पहुंचा तो बताया गया कि एटीएम से उसने ही राशि निकाली है। ग्राहक ने बताया क उसने तो एटीएम लिया ही नहीं तो बैंक बचाव की मुद्रा में आ गया। हालांकि जब दूसरे ग्राहक से पैसा वापस दिलाने की बात आई तो शिकायतकर्ता खाताधारक से बैंककर्मी अभद्रता पर उतर आए और उसके बैंक में प्रवेश पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है।

munnalala pnb

उपभोक्ता मामले के जानकारी अधिवक्ता पवन नन्हौरिया ने बताया कि उन्होंने संत रविदास वार्ड निवासी मुन्नालाल ठाकुर की तरफ से उपभोक्ता फोरम में एक वाद दायर किया है। इसमें पंजाब नेशनल बैंक की ससागर शाखा के खिलाफ केस लगाया गया है। पीएनबी बैंक ने व्यावसायिक व्यवहार से तंग आकर उनके पक्षकार मुन्नालाल ठाकुर ने यह केस लगाया है। इसमें पीएनबी ने पक्षकार मुन्नालाल ठाकुर और एक दूसरे मुन्नालाल संदेला को एक ही खाता नंबर अलॉट कर दिया है। बैक अपनी गलती मान तो रहा है, लेकिन सुधार नहीं रहा है। पीड़ित मुन्नालाल के अनुसार उनके खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना की एक लाख रुपए की राशि आई थी। इस राशि को दूसरा मुन्ना लाला राधा तिराहा वंदना होटल के पास वाले एटीएम से तीन बार में 40 हजार रुपए निकाल ले गए। पीड़ित ने जब बैंक में शिकायत की तो पता चला कि यह अकाउंट दो मुन्नाालाल को अलॉट हो गया है। पीड़ित ने बताया कि उसे एटीएम ही नहीं दिया गया, जबकि उसके खाते का एटीएम दूसरे मुन्नालाल को दे दिया गया है।

Sagar: अष्टमी पूजन के लिए जा रहे परिवार की कार को ट्रक ने रौंदा, कार में ही निकल गया दमSagar: अष्टमी पूजन के लिए जा रहे परिवार की कार को ट्रक ने रौंदा, कार में ही निकल गया दम

बैक राशि दिलाने के बजाय पीड़ित को धमका रहा, परिसर में घुसने पर रोक लगाई

उपभोक्ता आयोग की शरण में जाने वाले पीड़ित मुन्नालाल के प्रकरण में दी गई जानकारी अनुसार उन्होंने इस मामले में जब बैंक में जाकर बात की तो उन्होंने खाते को खंगाला तब चला कि उसका जो अकाउंट नंबर है वही नंबर किसी मुन्नालाल संधेला को भी दिया गया है। बैंक पहले टरकाता रहा, लेकिन बात में पैसे दिलाने की बात पर धमकाने लगा, अभद्र भाषा पर उतारु हो गया। गार्ड को बुलाकर चेहरा बताकर कहा कि यह आदमी बैंक के अंदर नहीं घुसना चाहिए। इसे बाहर भगाओ। इसके बाद उपभोक्ता फोरम में याचिका दाखिल की है। इसमें अधिवक्ता पवन नन्हौरिया पीड़ित मुन्नालाल की तरफ से पैरवी कर रहे हैं। बैंक को लीगल नोटिस भेजा गया है।

Comments
English summary
Due to the fault of the bank staff, a customer of Punjab National Bank in Sagar is roaming around in trouble. This person named Munnalal Thakur has a complaint that his account number has been allotted to another Munnalal also, another person withdrew 40 thousand rupees from his PM residence. On complaining, the bank locked his account and got indecisive on getting the money back. Troubled Munnalal has taken refuge in the court.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X